राज्यपाल आनंदीबेन को दिया मप्र का प्रभार, दिल्ली में शिवराज कर रहे हैं मोदी, शाह और नड्डा से चर्चा

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल को लेकर चल रही है हलचल, दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेंगे शिवराज सिंह चौहान...।

By: Manish Gite

Published: 29 Jun 2020, 12:28 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने के कारण उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। उधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में हैं और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात कर कोरोना की स्थिति और मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे। कहा जा रहा है कि शाम को मुख्यमंत्री चौहान नए मंत्रियों की सूची लेकर भोपाल लौट आएंगे। साथ ही मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वे 30 जून को संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में नए मंत्रियों शपथ दिलाएंगी।

अस्वस्थ हैं लालजी टंडन
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन पिछले कुछ दिनों से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। वे कुछ समय से गंभीर हालत होने पर वेंटिलेटर पर पहुंच गए थे। हालांकि उनकी हालत में काफी सुधार हुआ है और वे अब वेंटिलेटर सपोर्ट से बाहर आ गए हैं। उन्हें अब अलग से आक्सीजन भी नहीं दी जा रही है। डाक्टरों ने उन्हें आराम की सलाह दी है। ऐसे में पहले ही माना जा रहा था कि राज्यपाल टंडन के अस्वस्थ होने के कारण किसी अन्य राज्य के राज्यपाल को अतिरिक्त प्रभार दिया जा सकता है। यह प्रभार अब उत्तर प्रदेश की राज्यपाल लालजी टंडन को दिया गया है। वे 30 जून को होने वाले संभावित मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी।

 

दिल्ली में हलचल
उधर, दिल्ली से खबर है कि मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी अंतिम दौर में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ सीक्रेट मीटिंग की। सोमवार को चौहान प्रधानमंत्री मोदी के साथ शाम 4 बजे मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात का वक्त मांगा गया है। मुख्यमंत्री चौहान के साथ मध्यप्रदेश के भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी दिल्ली में ही हैं। नड्‌डा और संतोष से मुलाकात के बीच मुख्यमंत्री देर शाम केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के निवास पर भी गए। माना जा रहा है कि वे सभी समीकरणों को साधने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच चौहान का कार्यक्रम सिंधिया के साथ भी माना जा रहा है। क्योंकि नए मंत्रियों में सिंधिया गुट के करीब 10 नेता शामिल किए जा रहे हैं।

BJP pm modi Amit Shah
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned