scriptIndependence day 2021: मीडिया संस्थानों पर साइबर अटैक की आशंका | Independence day 2021 Fear of cyber attack on media institutions | Patrika News
भोपाल

Independence day 2021: मीडिया संस्थानों पर साइबर अटैक की आशंका

Independence day 2021: आजादी के जश्न में हो सकता है खलल, प्रदेश म॑ स्वतत्रता दिवस पर हैक हो सकता है सर्वर अलर्ट जारी।

भोपालAug 15, 2021 / 07:32 am

Hitendra Sharma

cyber_attacks_on_independence_day.jpg

Independence day 2021: भोपाल. जांच एजेंसियों को पड़ताल में कुछ अनहोनी की आशंका का पता चला है। मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों को इनपुट मिला है कि साइबर अपराधी स्वतंत्रता दिवस के जश्न में खलल डाल सकते हैं। मीडिया और इनसे जुड़े संस्थानों पर साइबर हमले की आशंका है। इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया है।

Must See: आजादी की खातिर इंदौर के 39 दीवानों ने कर दिए थे प्राण न्योछावर

ऐसे में राज्य साइबर सेल ने मीडिया संस्थानों को सर्वर सहित अन्य संसाधन मजबूत करने, सतर्क रहने को कहा है। साइबर अपराधी 15 अगस्त को डिजिटल व प्रिंट मीडिया हाउस के नेटवर्क को हैक कर सकते हैं। लाइव कार्यक्रम के दौरान दूसरे देश का झंडा और अवांछित वीडियो प्रसारित होने की आशंका है।

Must See: 75 independence day 2021: काकोरी कांड में फोड़े गए थे ग्वालियर के बम

भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट में सेंध लगाने का मामला सामने आने के बाद देश की एजेंसियां अपने स्तर पर पड़ताल में जुट गई हैं। मध्य प्रदेश के साइबर पुलिस एडीजी योगेश चौधरी ने बताया कि हमें कुछ इनपुट मिले थे कि साइबर अटैक हो सकता है इसके चलते आधार पर मीडिया संस्थानों के लिए एडवायजरी जारी की है।

Must See: पकिस्तान ने दो साल तक 15 अगस्त को ही मनाया अपना स्वतंत्रता दिवस, ये थी वजह

होटल में रुकने बनवाए फर्जी कार्ड
इंदौर में फर्जी मतदाता पत्र मामले में नरेंद्र सिससाठ और ब्रह्मानंद उर्फ प्रदीप शर्मा ने कई खुलासे किए हैं। आरोपियों के/मुताबिक कुछ ऐसे भी फर्जी वोटर आइडी कार्ड बनाए, जिनका उपयोग सिर्फ होटल में रूम बुक करने के लिए किया गया। दो ऐसे युवकों की जानकारी सामने आई है, जिन्होंने पत्नी के मतदाता परिचय-पत्र पर प्रेमिका का फोटो लगवाया। बाकी 24 लोगों का पता लगाया जा रहा है कि किस मकसद से फर्जी वोटर आइडी कार्ड बनवाया। फर्जीवाड़ा करने वाले सरगना की भी पुलिस को तलाश है।

Home / Bhopal / Independence day 2021: मीडिया संस्थानों पर साइबर अटैक की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो