scriptमेट्रो के रूट में दो धार्मिक स्थल, गौशाला, पेट्रोल पंप करने होंगे शिफ्ट | metro route survey : Religious place, petrol pump will have to shifted | Patrika News

मेट्रो के रूट में दो धार्मिक स्थल, गौशाला, पेट्रोल पंप करने होंगे शिफ्ट

locationभोपालPublished: Dec 03, 2019 08:37:58 am

– पंप से लगीआठ दुकानेंं भी आ रही रूट में, सरगम और डीबी मॉल के सामने के सुलभ शौचालय होंगे शिफ्ट

metro.jpg

भोपाल। रेलवे पटरी पार कर गणेश मंदिर से एमपी नगर सर्किल के राजस्व निरीक्षक आनंद तिवारी व मेट्रो के अधिकारियों ने सर्वे शुरू किया। रेलवे की बाउंड्री को सड़क से 10 मीटर की दूरी लेकर नापी। क्योंकि मेट्रो के अधिकारी निर्माण के लिए इतनी जगह की डिमांड कर रहे थे।

 

स्टेशन से आगे सज्जाद हुसैन का पेट्रोल पंप पूरा मेट्रो के रूट में आ गया है। निर्माण के कार्य से पूर्व इसका अर्जन करना होगा। इसी से सटी आठ दुकानें भी रूट के दायरे में आ रही हैं। इनको यहां से हटाना होगा। इसी रूट पर सरगम और डीबी मॉल के सामने नगर निगम की जमीन पर बने सुलभ शौचालयों को यहां से शिफ्ट करना होगा। सोमवार को टीम ने करीब दो किमी तक सर्वे किया है। तीन दिन मेंं एमपी नगर सर्किल का सर्वे ही पूरा हो सका है। असली चुनौती शहर वृत्त सर्किल के सर्वे में आएंगी जहां कई बड़े निर्माण रूट के दायरे में आ रहे हैं।

सुभाष नगर के पास से ढाई किमी मेट्रो अंडरग्राउंड

शहर वृत्त की टीम मंगलवार से अपना सर्वे शुरू करेगी। मॉल से आगे जहां मेट्रो का स्टेशन बनना है उस जगह पर दो धार्मिक स्थल, एक गौशाला आ रही है। इसे यहां से शिफ्ट करना होगा क्योंकि स्टेशन के साथ वाहनों को पार्क करने के लिए पार्र्किंग भी बनानी होगी। इसी सर्किल में सुभाष नगर के पास से ढाई किमी मेट्रो अंडरग्राउंड है। इसके सर्वे के लिए टीम को काफी परेशानी होगी क्योंकि ऊपर काफी निर्माण हैं। अंडरग्राउंड सर्वे के लिए उन्हें कुछ समय के लिए हटाना भी पड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो