scriptबाला बच्चन ने खुद को कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ से बताया बाहर, सिंधिया समर्थकों को लेकर कही बड़ी बात | minister Bala bachchan said i am not in MP congress president race | Patrika News

बाला बच्चन ने खुद को कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ से बताया बाहर, सिंधिया समर्थकों को लेकर कही बड़ी बात

locationभोपालPublished: Aug 31, 2019 08:15:26 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

बाला बच्चन ने कहा कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी मैं उसका निर्वहन करूंगा

16_2.jpg
भोपाल/ मध्यप्रदेश कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इस लेकर गहमागहमी जारी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक लगातार उन्हें कमान देने की मांग कर रहे हैं। वहीं, कमलनाथ खेमे से अध्यक्ष के दावेदार बताए जा रहे बाला बच्चन ने खुद को इस रेस से बाहर बताया है। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों के प्रेशर पॉलिटिक्स को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है।
गृह मंत्री बाला बच्चन ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के सवाल पर कहा कि वो बहुत बड़े लेवल के नेता हैं। वो हमारे राष्ट्रीय नेता हैं। वो सोनिया गांधी और राहुल गांधी जैसे लोगों के करीब रहे हैं। मेरे से उनकी तुलना बहुत बड़ी बात हो जाएगी। सिंधियाजी हम सबके आदरणीय नेता है। जैसा लोग बोल रहे हैं, ऐसा कुछ नहीं है। वो पार्टी से नाराज नहीं हैं।
 

मैं नहीं हूं दावेदार
वहीं, प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में बाला बच्चन का नाम भी आगे चल रहा था। लेकिन उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं इस पद की दौड़ में नहीं हूं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता जो नाम तय करेंगे, वह सभी को स्वीकार होगा। उन्होंने कहा कि मैं रेस में हूं, मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, आपही लोगों के माध्यम से सुना हूं। लेकिन पार्टी जो जिम्मेदारी तय करेगी उसका निर्वहन करूंगा।
17_1.jpg
 

सिंधिया समर्थकों को लेकर कही ये बात
दरअसल, मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक लगातार यह कह रहे हैं कि महाराज को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाए। इस पर बाला बच्चन ने कहा कि पार्टी के विरुद्ध जो भी जाता है, उससे बात की जाएगी। मैं भी पार्टी नेताओं के समक्ष यह बात रखूंगा कि पार्टी के अगेनस्ट कोई बात न जाए। ये सारी चीजें नहीं होनी चाहिए। पार्टी नेतृत्व ही इसे लेकर अंतिम फैसला लेगी।
18_1.jpg

कार्यकर्ताओं को होगी खुशी
जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि सिंधिया अध्यक्ष बनते हैं तो पार्टी के कार्यकर्ताओं और जनता दोनों को खुशी होगी, लेकिन ये उनकी मर्जी पर निर्भर करता है कि वो प्रदेश अध्यक्ष का पद स्वीकार करते हैं या नहीं। वहीं, सिंधिया के अन्य समर्थकों ने तो पार्टी से इस्तीफे तक की धमकी दे दी है। इस पर गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सिंधिया के लाखों-करोड़ों समर्थक हैं, सभी को समझाया नहीं जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो