scriptCorona Effect : 10वीं और 12वीं परीक्षा से पहले MP Board का बड़ा फैसला, जरूर जान लें | MP board will extend 10 percent exam centre for 10th 12th exam | Patrika News
भोपाल

Corona Effect : 10वीं और 12वीं परीक्षा से पहले MP Board का बड़ा फैसला, जरूर जान लें

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आगामी परीक्षाओं से पहले परीक्षा केंद्रों में इजाफा करने का फैसला लिया है। ऐसी होगी व्यवस्था।

भोपालJan 10, 2022 / 07:19 pm

Faiz

News

Corona Effect : 10वीं और 12वीं परीक्षा से पहले MP Board का बड़ा फैसला, जरूर जान लें

भोपाल. मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आगामी परीक्षाओं से पहले परीक्षा केंद्रों में इजाफा करने का फैसला लिया है। बता दें कि, आगामी 17-18 फरवरी से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। ये भी बता दें कि, बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रदेशभर में 10 फीसदी परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। कोरोना गाइडलाइन के साथ बोर्ड परीक्षाएं प्रदेशभर में आयोजित होनी हैं।


प्रदेश में एक बार फिर तेजी से पाव पसार रहे कोरोना संक्रमण के बीच माध्यमिक शिक्षा मंडल सोशल डिस्टेंसिंग को मैंटेन कराने के लिए इस व्यवस्था पर निर्णय लिया है। इसके तहत 300 से 400 अतिरिक्त परीक्षा केंद्र तैयार किए जाएंगे। प्रदेश भर में कक्षा 10वीं और 12वीं के 18 लाख परीक्षार्थियों के लिए इस बार ज्यादा परीक्षा केंद्र तैयार कराने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। साल 2020 में मंडल ने 3864 परीक्षा केंद्र तैयार किए थे, तो अब इस साल इन परीक्षा केंद्रों में 10 फीसदी बढ़ोतरी होने जा रही है।

 

यह भी पढ़ें- अब एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी ये पैसेंजर ट्रेन, लाखों यात्रियों को होगा फायदा, जानिए शेड्यूल


सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए होगी परीक्षा

कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 17 और 18 फरवरी से शुरु होने वाली है। परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराए जाने के लिए इस व्यवस्था पर काम शुरु किया जा रहा है। एक सीट छोड़कर छात्र छात्राओं को परीक्षा केंद्रों पर बिठाया जाएगा। छात्र छात्राओं के बीच करीब 6 फीट की दूरी को सुनिश्चित किया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर छात्र-छात्राओं के लिए मास्क लगाना जरूरी होगा। छात्र छात्राओं को परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश मिल सकेगा।

 

जब नगर पालिका के गेट पर पहुंच गईं 1 हजार गाय, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86zpdp

Home / Bhopal / Corona Effect : 10वीं और 12वीं परीक्षा से पहले MP Board का बड़ा फैसला, जरूर जान लें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो