scriptpanchvalley passenger will run again become express from 15 january | अब एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी ये पैसेंजर ट्रेन, लाखों यात्रियों को होगा फायदा, जानिए शेड्यूल | Patrika News

अब एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी ये पैसेंजर ट्रेन, लाखों यात्रियों को होगा फायदा, जानिए शेड्यूल

लॉकडाउन में बंद हुई पंचवेली पैसेंजर करीब ढाई साल से बाद 15 जनवरी से एक बार फिर शुरु होने जा रही है। इस बार ये पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी।

इंदौर

Published: January 10, 2022 06:50:51 pm

इंदौर. कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन में बंद हुई पंचवेली पैसेंजर करीब ढाई साल से बाद 15 जनवरी से एक बार फिर शुरु होने जा रही है। इस बार इस ट्रेन में खास ये है कि, ये पैसेंजर ट्रेन अब एक्सप्रेस के रूप में दौड़ेगी। 15 को ये ट्रेन इंदौर से छिंदवाड़ा का सफर तय करेगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, रतलाम डिवीजन से चलने वाली इस ट्रेन का दर्जा और किराया दोनों बढ़ा दिया गया है। इसमें यात्रियों के सफर करने समय तो घटेगा पर उन्हें अब पिछले किराये के मुकाबले 30 फीसदी से अधिक राशि चुकानी होगी।

News
अब एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी ये पैसेंजर ट्रेन, लाखों यात्रियों को होगा फायदा, जानिए शेड्यूल


इंदौर रेल मंडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, छिंदवाड़ा से जब इंदौर जाने के बाद इस ट्रेन का नंबर बदल दिया जाएगा। इस ट्रेन का नंबर 59386 की जगह 19344 हो जाएगा। लौटते वक्त इसका नंबर 19343 हो जाएगा। एक्सप्रेस ट्रेन बनते ही इसका टाइम बदल दिया जाएगा। अब ये ट्रेन रात 10:30 बजे छिंदवाड़ा से इंदौर के लिए रवाना होगी। अगले दिन ये ट्रेन सुबह 7.55 बजे रानी कमलपति स्टेशन पहुंचेगी। इसका बड़ा फायदा राजधानी भोपाल के यात्रियों को होगा।

यह भी पढ़ें- Statue Of Liberty की तरह भारत में बन रहा है Statue Of Oneness, 108 फीट की होगी प्रतिमा


इस तरह होगी सुविधा

रेलवे के आदेश के अनुसार, 15 से 30 यात्रियों के रिजर्वेशन के लिए आरक्षण केंद्र के मुख्य आरक्षण पर्येक्षक समेत स्टेशन प्रबंधक, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक को रिजर्वेशन के दायित्व दे दिए हैं। 31 से 100 यात्रियों के एडवांस रिजर्वेशन के लिए स्टेशन डायरेक्टर, क्षेत्रीय प्रबंधक एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक को अधिकार दिए गए हैं। 100 से अधिक यात्री होने पर ही रेल मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक के पास आवेदन करा होगा।

जब नगर पालिका के गेट पर पहुंच गईं 1 हजार गाय, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाMaharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे ताल10 कंट्रोवर्शियल विधानसभा सीटें जहां से दिग्गज ठोकेंगे चुनावी ताल, समझें राजनीतिक समीकरणचीन की धमकी से डरा पाकिस्तान, चीनी इंजीनियरों को देना पड़ेगा अरबों का मुआवजाCameron Boyce ने BBL में रचा इतिहास, 4 गेंद में 4 बल्लेबाजों को किया आउट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.