scriptभाजपा सरकार की कमलनाथ पर मेहरबानी, दिग्विजय को भी दिया लाभ | MP Government Facility To Kamal Nath Digvijay Singh | Patrika News

भाजपा सरकार की कमलनाथ पर मेहरबानी, दिग्विजय को भी दिया लाभ

locationभोपालPublished: Sep 15, 2021 01:05:13 pm

Submitted by:

deepak deewan

BJP government is kind to Kamal Nath Madhya Pradesh government increased the facility of Kamal Nathमध्यप्रदेश सरकार ने सुविधा में किया इजाफा

kamal.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ Congress state president Kamal Nath पर प्रदेश की भाजपा सरकार मेहरबान दिख रही है. तमाम राजनैतिक मतभेदों के बाद भी प्रदेश सरकार द्वारा कमलनाथ को मिल रही सरकारी सुविधाओं में इजाफा कर दिया गया है. इतना ही नहीं आरएसएस के धुर विरोधी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर भी प्रदेश सरकार द्वारा मेहरबानी की गई है.
प्रदेश सरकार ने इन दोनों राजनेताओं के साथ ही राज्य सरकार के मंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुविधा में एक और इजाफा किया है. अब इन सभी बीमार होने की स्थिति में अपने इलाज के लिए एडवांस राशि मिल सकेगी। दरअसल, सरकार ने नियमों में संशोधन करते हुए सप्लीमेंट्री बजट में इसके लिए टोकन मनी की व्यवस्था कर नया खाता खोल दिया है।
digvijay.jpg

आठ हजार करोड़ रुपए में बनेगा आठ लेन हाईवे

वर्तमान व्यवस्था के तहत मंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्रियों के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाती है, लेकिन नियम पेचीदा है। अभी तक ऑपरेशन या फिर इलाज के लिए बड़े अस्पताल में इन्हें अपने स्वयं के खर्च पर इलाज कराना होता था। खर्च हुई राशि के बिल वे सरकार को देते थे। इन बिल के आधार पर इलाज की राशि का भुगतान हो जाता था, लेकिन अब उन्हेंं इलाज के लिए राशि खर्च नहीं करना होगी।

डेंगू का नया हॉटस्पाट, जानलेवा बीमारी का बदला ट्रेंड

uma.jpg
चिकित्सक के परामर्श के आधार पर ही उन्हें अपने इलाज पर खर्च होने वाली अनुमानित राशि की करीब ८० फीसदी राशि एडवांस में ही मिल जाएगी। राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ ही मध्यप्रदेश के सभी पूर्व सीएम को इलाज के लिए एडवांस मिलेगा. मालूम हो कि पूर्व मुख्यमंत्रियों की श्रेणी में दिग्विजय सिंह Former Chief Minister Digvijay Singऔर कमलनाथ Former Chief Minister Kamal Nath के साथ उमाभारती Former Chief Minister Uma Bharati भी शामिल हैं।
0:00
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो