scriptअगर आप भी हैं शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2018 के उम्मीदवार तो, आपके पास है आखिरी मौका | MP Higher Education Teacher Recruitment | Patrika News
भोपाल

अगर आप भी हैं शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2018 के उम्मीदवार तो, आपके पास है आखिरी मौका

यह भर्ती प्रक्रिया की खबर उन शिक्षकों के लिए हैं, जिन्होंने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 उत्तीर्ण की थी। तो अगर आप भी इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं, तो यह खबर आपके लिए है।

भोपालNov 24, 2022 / 11:36 am

Sanjana Kumar

teacher_bharti

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया जारी है। यह भर्ती प्रक्रिया की खबर उन शिक्षकों के लिए हैं, जिन्होंने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 उत्तीर्ण की थी। तो अगर आप भी इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं, तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2018 के उम्मीदवारों के लिए दस्तावेज सत्यापन की तिथि में बदलाव कर उसे और बढ़ाया गया है। ऐेसे में आपके पास दस्तावेज सत्यापन का यह आखिरी मौका है। गौरतलब है कि उच्च माध्यमिक शिक्षक की काउंसलिंग के बाद दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया 11 से 18 नवंबर तक ही थी, अब उसे एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर दी सलाह… आप भी पढ़ें यह पत्र

ये भी पढ़ें: प्रोपर्टी बेचने भोपाल पहुंची महिला के साथ मारपीट, जबरन किया रेप

teacher_bharti.jpg

जारी किया नया आदेश
लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से 23 नवंबर बुधवार को एक नया आदेश जारी किया गया है। ऑर्डर कॉपी में स्पष्ट किया गया है कि उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के लिए उम्मीदवारों के दस्तावेज सत्यापन की कार्रवाई 18 नवंबर 2022 तक निर्धारित थी। हालांकि इस दौरान कई अभ्यर्थी अनुपस्थित थे। अगर आप भी इस समय अनुपस्थित रहे हैं, तो आपके लिए यह सुनहार अवसर है।

दो दिन और बढ़ाए
ऐसे उम्मीद्वार जो किसी कारणवश दस्तावेज का सत्यापन करवाने से रह गए थे। उन्हें एक बार फिर मौका दिया जा रहा है। यह आपके लिए अंतिम अवसर है। इस नए आदेश में स्पष्ट किया गया है कि अंतिम रूप से दस्तावेज सत्यापन के लिए अवधि को 25 नवंबर 2022 तक के लिए बढ़ाया गया है। उम्मीदवार निर्धारित केंद्र पर 25 नवंबर 2022 तक उपस्थित होकर अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवा सकते हैं।

4075 पदों पर की जा रही है भर्ती
यहां आपको बता दें कि दस्तावेज सत्यापन नहीं कराने वाले उम्मीदवारों की उम्मीदवारी मान्य नहीं की जाएगी। दरअसल उच्च माध्यमिक शिक्षक के 4075 पदों पर भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन किया जा रहा है।

Home / Bhopal / अगर आप भी हैं शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2018 के उम्मीदवार तो, आपके पास है आखिरी मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो