script

जेल विभाग का कारनामा : मृत प्रहरी का कर दिया ट्रांसफर, कांग्रेस विधायक ने जेल डीजी पर लगाए गंभीर आरोप

locationभोपालPublished: Sep 22, 2020 01:46:43 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

जेल विभाग का कारनामा, मर चुके कर्मचारी का कर दिया ट्रांसफर।

news

जेल विभाग का कारनामा : मृत प्रहरी का कर दिया ट्रांसफर, कांग्रेस विधायक ने जेल डीजी पर लगाए गंभीर आरोप

भोपाल/ मध्य प्रदेश जेल विभाग का एक बड़ा कारनामा सामने आया है। यहां विभाग ने रशीद खान नामक एक प्रहरी का ट्रांसफर किया। हैरानी की बात ये है कि, उस प्रहरी की मौत महीनों पहले हो चुकी है। आरोप भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने जेल डीजी संजय चौधरी पर लगाए हैं। विधायक मसूद ने मृत प्रहरी का ट्रांसफर करने पर गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखा, जिसमें जेल डीजी चौधरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

news

विधायक मसूद ने पत्र में कहा कि, जेल विभाग ने 9 सितंबर को 10 प्रहरियों का ट्रांसफर कर उन्हें नवीन पदस्थापना दी है। उस पदस्थापना आदेश सूची में 6वें नंबर रशीद खान का नाम भी अंकित है, जबकि रशीद खान की मौत तीन महीने पहले ही हो चुकी है। इसके बावजूद उनका नाम भी ट्रांसफर लिस्ट में दर्ज है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP By-Election : उपचुनाव में होगी सचिन पायलट की एंट्री, सिंधिया के गढ़ में करेंगे चुनाव प्रचार


सरकार के तबादलों पर उठाया सवाल

news

शिवराज सरकार द्वारा किये जा रहे तबादलों पर सवाल उठाते हुए विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि, शिवराज सरकार में तबादला उद्योग जोरों पर है। जेल विभाग द्वारा प्रहरियों के स्थानांतरण में भारी भ्रष्टाचार के चलते मृत व्यक्ति का भी ट्रांसफर किया जा रहा है। विधायक ने कहा कि, वर्तमान मे पुलिस महानिदेशक जेल संजय चौधरी, जिनका भ्रष्टाचार से पुराने नाता रहा है। उन्होंने मृतक रशीद खान प्रहरी का तबादला आदेश जारी करवा दिया। विधायक मसूद ने आगे ये भी कहा कि, शिवराज सरकार में तबादला उद्योग खोल रखा है, जिसके चलते अधिकारी तबादलों में जुटे हैं और शिवराज चुनाव में। प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो