UPSC 2015 के टॉपर्स का इश्क भी टॉप पर, देश में सबसे चर्चित है इनकी LOVE STORY

UPSC 2015 के टॉपर्स का इश्क भी टॉप पर, देश में सबसे चर्चित है इनकी LOVE STORY

Manish Gite | Publish: Apr, 09 2018 02:25:32 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

UPSC 2015 के टॉपर्स का इश्क भी टॉप पर, देश में सबसे चर्चित है इनकी LOVE STORY


भोपाल। यूपीएससी 2015 की टॉपरों की लिस्ट में भले ही कश्मीर का यह युवक दूसरे नंबर पर आया था, लेकिन दिल जीतने में वह टॉपर बन गया। सबसे कम उम्र में आइएएस टॉपर बनी इस लड़की ने सेकंड टॉपर से शादी कर ली। दोनों टॉपरों की यह प्रेम कहानी दुनियाभर में चर्चित हो गई है।

यूपीएससी 2015 की टॉपर टीना डाबी का मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से खास रिश्ता है। टीना का जन्म भोपाल में ही हुआ था। टीना की परवरिश कई सालों तक यहीं हुई। टीना ने लंबे समय तक भोपाल में रहकर पढ़ाई की है। जब वह कक्षा 7वीं में पास हुई तो उसके बाद टीना के पिता का तबादला दिल्ली हो गया। इसके बाद वे दिल्ली शिफ्ट हो गए।

 

भोपाल में नौकरी करते थे टीना के पिता
टीना के पिता जसवंत डाबी भी एक आईटीएस के अफसर रहे हैं। वे 1996 से 2006 तक मध्यप्रदेश बीएसएनएल में डीजीएम के पद पर कार्यरत थे और भोपाल में पोस्टेड थे।

शाहपुरा में रहता था डाबी परिवार
जब जसवंत डाबी की पोस्टिंग भोपाल के बीएसएनएल दफ्तर में थी, तब वे अपने परिवार के साथ शाहपुरा के सी सेक्टर में रहते थे। पिछले साल तक जसवंत डाबी दिल्ली के नार्थ टेलीकाम प्रोजेक्ट में कार्यरत थे।

 

यूथ आइकॉन बन गई टीना
जब टीना का रिजल्ट 11 मई 2016 को आया तो यह खबर देशभर के अखबारों की सुर्खियां बन गई थीं। क्योंकि वह देश की सबसे कम उम्र में बनने वाली आइएएस थी। उस समय टीना की उम्र 22 साल थी। देखते ही देखते टीना को हजारों लोग फेसबुक और ट्वीटर पर फालो करने लगे। वह रातों रात युवाओं की आइकॉन बन गई।


पहली नजर में हो गया था प्यार
भले ही अतहर आमिर उल शफी खान का दूसरे नंबर के टॉपर रहे, लेकिन टीना डाबी का दिल जीतने वाले टॉपर भी बन गए। जम्मू- कश्मीर में पहलगाम की वादियों में दोनों की प्रेम कहानी अब शादी में बदल गई। आमिर पहली नजर में ही टीना को दिल दे चुके थे। टीना ने कहा था कि हम लोग सुबह कार्यक्रम में मिले और शाम को आमिर उनसे मिलने घर पहुंच गया। उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया था। उस मौके पर टीना ने कहा था कि आमिर बहुत ही अच्छे इंसान हैं। 2016 में टीना ने सोशल साइट पर आमिर के साथ शादी करने की बात कही थी।

 

शादी के लिए पहलगाम को ही क्यों चुना
-पहलगाम दुनियाभर में विख्यात पर्यटन स्थल है। यह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आता है।
-यहां बहने वाली लिद्दर नदी पर्यटन स्थल की खूबसूरती को चार चांद लगा देती है।
-कुछ सालों से कश्मीर के बिगड़े हालात ने कश्मीर की छवि खराब कर दी है। इस छवि को दूर करने के लिए दिल्ली की रहने वाली टीना और कश्मीर के रहने वाले आमिर ने पहलगाम को शादी के लिए चुना।
-7 अप्रैल शनिवार को दोनों विवाह के बंधन में बंध गए।
-शादी के बाद दोनों अनंतनाग स्थित आमिर के पैतृक गांव देवेपोरा मटन में चले गए। जहां शादी की पार्टी आयोजित की गई थी।

 

हुई थी नकारात्मक बातें
जब अलग-अलग धर्म के होकर विवाह करने की बात सामने आई थी, तो कुछ लोगों ने नकारात्मक बातें भी उछालने की कोशिश की थी, लेकिन टीना ने ऐसे लोगों के लिए यह जवाब दिया था-

'मैं स्वतंत्र आत्मनिर्भर महिला हूं और मुझे खुद के लिए चुनाव करने का अधिकार है। अतहर और मैं हम दोनों अपनी पसंद से बहुत खुश हैं। हमारे माता-पिता भी खुश हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned