scriptअब बेटियों को हर समस्या से निजात दिलाएंगे शिवराज, वीडियो में जानिए कैसे | Shivraj Singh inaugurated the office of beti bachao | Patrika News
भोपाल

अब बेटियों को हर समस्या से निजात दिलाएंगे शिवराज, वीडियो में जानिए कैसे

न्यू मार्केट में बेटी बचाओ अभियान कार्यालय का उद्घाटन किया।

भोपालJun 18, 2019 / 01:51 pm

Amit Mishra

news

शिवराज सिंह ने बेटी बचाओ अभियान कार्यालय का किया उद्घाटन

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजधानी के न्यू मार्केट पहुंचकर बेटी बचाओ अभियान कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर सभी धर्मों के गुरु भी शामिल हुए। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा को लेकर राजनीतिक आंदोलन चलाने की तैयारी में हैं। इसके पहले शिवराज सिंह ने शनिवार को ऐलान किया था कि वे बेटियों की सुरक्षा के लिए भोपाल की हर कालोनी में ‘बेटी बचाओ’ समिति बनाएगें। यह मुहिम जल्द ही शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि इस अभियान को लेकर विभिन्न संगठनों के नेताओं से शिवराज मिलेंगे और समितियों का गठन भी करेंगे।

MUST READ: मासूम के साथ दरिदंगी करने वालों के खिलाफ 48 घंटे में पेश होगी चार्ज शीट – सीएम

 

cm

बेटियों से मिलेंगे और चर्चा करेंगे
जानकारी के अनुसार राजधानी के सभी मोहल्ले में मोहल्ला समिति बनाई जाएगी। हर एक नेता को एक ना एक मोहल्ले की जिम्मेदारी लेनी होगी। शिवराज चौहान अगर राजधानी में मौजूद रहेंगे तो वे भी मोहल्ले में जाकर मोहल्ला समिति की निगरानी करेंगे। भाजपा नेताओं ने बताया मोहल्ला समिति के लोग बेटियों से मिलेंगे, उनके साथ चर्चा करेंगे और पूछेंगे कि उन्हे कोई परेशानी तो नहीं। इसके अलावा बेटियों को सुरक्षा के लिए आत्मनिर्भर बनाने की भी योजना है।

MUST READ : Bhopal Rape And Murder Case: पुलिस ने पूछा क्या किया था मासूम के साथ? हैवान ने किये रौंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे

 

इस लिए बनाई जा रही मोहल्ला समिति
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 8 जून को नेहरू नगर IIFM के सामने एक बस्ती में रहने वाली 10 साल की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी गयी थी। जिसके बाद से भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रदेश में इस तरह की घंटनाए बढ़ रही है और सरकार इस तरह की घंटनाओं पर रोक नहीं लगा पा रही है।

Home / Bhopal / अब बेटियों को हर समस्या से निजात दिलाएंगे शिवराज, वीडियो में जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो