scriptपुरी, गंगासागर और कामाख्या की यात्रा कराएगी ये स्पेशल ट्रेन, फ्री में मिलेगा चाय, नाश्ता और भोजन | This special train will travel to Puri, Gangasagar and Kamakhya | Patrika News
भोपाल

पुरी, गंगासागर और कामाख्या की यात्रा कराएगी ये स्पेशल ट्रेन, फ्री में मिलेगा चाय, नाश्ता और भोजन

रेलवे ने पुरी, गंगासागर और कामाख्या के लिए स्पेशन ट्रेन चलाई है, जिसमें यात्रियों को चाय, नाश्ता और दोनों टाइम का भोजन भी मिलेगा।

भोपालJun 23, 2022 / 11:38 am

Subodh Tripathi

पुरी, गंगासागर और कामाख्या की यात्रा कराएगी ये स्पेशल ट्रेन, फ्री में मिलेगा चाय, नाश्ता और भोजन

पुरी, गंगासागर और कामाख्या की यात्रा कराएगी ये स्पेशल ट्रेन, फ्री में मिलेगा चाय, नाश्ता और भोजन

भोपाल. रेलवे अतिरिक्त यातायात क्लीयर करने यात्रियों की सुविधा के लिए एकतरफा ट्रेन 05119 चेन्नई सेंट्रल-बनारस स्पेशल ट्रेन चलाएगी, जो शुक्रवार को इटारसी होकर गुजरेगी। ट्रेन गुरुवार को चेन्नई सेंट्रल से 05.15 बजे प्रस्थान कर, 13.35 बजे विजयवाड़ा होकर अगले दिन शुक्रवार को 02.10 बजे नागपुर, 07.40 बजे इटारसी, 11.15 बजे जबलपुर होकर 21.00 बजे बनारस पहुंचेगी। इसमें 10 शयनयान, 4 सामान्य, 2 एसएलआरडी सहित कुल 16 कोच रहेंगे। ट्रेन चलने से हजारों यात्रियों के लिए राहत मिलेगी। सभी ने इसका स्वागत किया है। वहीं दूसरी और रेलवे ने पुरी, गंगासागर और कामाख्या के लिए स्पेशन ट्रेन चलाई है, जिसमें यात्रियों को चाय, नाश्ता और दोनों टाइम का भोजन भी मिलेगा।

तीर्थ दर्शन: पुरी, गंगासागर और कामाख्या के लिए चलेगी ट्रेन
आईआरसीटीसी ने रानी कमलापति से पुरी, गंगासागर व कामाख्या मंदिर के दर्शन के लिए स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन चलाने की घोषणा की है। स्वदेश दर्शन विशेष पर्यटन ट्रेन का संचालन 5 नवंबर को इंदौर से पुरी, गंगासागर व कामाख्या यात्रा के लिए चलेगी, जो रानी कमलापति, जबलपुर होकर जाएगी। 9 रातें, 10 दिन की यात्रा के लिए 16950 रुपए प्रति व्यक्ति स्टैण्डर्ड श्रेणी का खर्च उठाना होगा। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित नॉन एसी स्टैण्डर्ड होटल में ठहरने की सुविधा रहेगी। इस ट्रेन की बुङ्क्षकग प्रारम्भ हो चुकी है।

 

समय बढ़ाया: रानी कमलापति- रीवा स्पेशल की अवधि बढ़ी
रेलवे ने प्रति शनिवार को चलने वाली रीवा- रानी कमलापति स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि बढ़ा दी है। इस विस्तारित अवधि के लिए रेलयात्री किसी भी कम्प्यूटरीकृत केंद्र या ऑनलाइन आईआरसीटीसी की वेबसाइट से 23 जून से आरक्षण करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 1700 करोड़ की रोकी सब्सिडी, क्योंकि इंसानों को खिलाए जानवरों के खाने लायक चावल

ये ट्रेन 02186 प्रत्येक शनिवार को रीवा से रानी कमलापति के बीच तथा वापसी में 02185 प्रत्येक शनिवार को रानी कमलापति से रीवा के बीच अब 09 जुलाई तक चलेगी। ट्रेन की संचालन अवधि बढऩे के कारण इस दिशा में यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों के लिए लाभ मिलेगा।

 

Home / Bhopal / पुरी, गंगासागर और कामाख्या की यात्रा कराएगी ये स्पेशल ट्रेन, फ्री में मिलेगा चाय, नाश्ता और भोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो