scripttricolor flag hoisting program of Independence Day 2021 | Independence Day 2021- यह है स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम, सीएम भोपाल में, बाकी मंत्री जिलों में फहराएंगे तिरंगा | Patrika News

Independence Day 2021- यह है स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम, सीएम भोपाल में, बाकी मंत्री जिलों में फहराएंगे तिरंगा

Independence Day 2021- स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेशभर में मनाया जाएगा आजादी का जश्न...।

भोपाल

Updated: August 13, 2021 04:45:57 pm

भोपाल। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की 75वीं वर्षगांठ का कार्यक्रम प्रदेश में जोश के साथ मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान भोपाल में झंडा फहराएंगे, वहीं सभी जिलों के मुख्यालयों पर मंत्री और कलेक्टर झंडा फहराएंगे। इस आयोजन में पुलिसकर्मियों, समेत स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान भी किया जाएगा। शुक्रवार को राजधानी समेत सभी जिलों में फुल ड्रेस रिहर्सल की गई।

parade1.png


भोपाल के लाल परेड ग्राउंड स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को स्वतंत्रता दिवस की परेड होगी। इस दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तिरंगा फहराएंगे। प्रदेश के करीब 110 पुलिस कर्मियों समेत 11 स्वतंत्रता सेनानी और 81 लोकतंत्र सेनानियों का भी सम्मान किया जाएगा।

Independence Day 2021- स्वतंत्रता दिवस से पहले फुल ड्रेस रिहर्सल, जवानों ने की फायरिंग, देखें VIDEO
Indian Independence Day 2021: 11 लाख रुपए सालाना के एग्रीमेंट पर मिला था भोपाल

इसके लिए शुक्रवार को सुबह फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। इसमें कई खामियों को दूर किया गया। पुलिस के बैंड आकर्षक धुनों को बजा रहे थे। प्रशासन के कई अधिकारी कार्यक्रम की तैयारी करते हुए नजर आ रहे थे। बारिश से बचाव, समेत वाहनों के आने-जाने के रास्ते, समेत वीवीआईपी और आम जनता के बैठने के लिए व्यवस्था कर रहे थे। फुल ड्रेस रिहर्सल में डीजीपी विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार, कमिश्नर कवींद्र कियावत, एडीजीपी ए साईं मनोहर, कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली मौजूद थे।

15august2_1.jpgपुलिस कर्मियों का होगा सम्मान

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन में कई पुलिसकर्मियों का सम्मान किया जाएगा। उनके शौर्य और जज्बे के लिए उन्हें मेडल दिेए जाएंगे। इनमें ऐसे पुलिसककर्मी और अधिकारी भी शामिल होंगे जो कोरोना की दूसरी लहर में अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की जान बचाने में जुटे रहे।
15august.jpgनहीं होंगे बच्चों के कार्यक्रम

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस बार स्कूली बच्चों के रंगरंग कार्यक्रम नहीं हो पाएंगे। इस कार्यक्रम में स्कूलों के बच्चों को भी नहीं बुलाया गया है। बच्चों के कई कार्यक्रम स्कूल स्तर पर ही वर्चुअल तरीके से आयोजित किए जा रहे हैं। क्योंकि कोरोना के खतरे को देखते हुए कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। इस आयोजन में भाग लेने से पहले सेनेटाइजर समेत सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। सभी से मास्क पहनकर आने को कहा गया है।

स्वतंत्रता सेनानियों का होगा सम्मान

इस आयजन में 11 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का भी सम्मान किया जाएगा। उन्हें मुख्य आयोजन में बुलाने की जगह उनके घर जाकर सम्मानित किया जाएगा। 11 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ ही 81 लोकतंत्र सैनानियों का भी सम्मान किया जाएगा। उन्हों शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया जाएगा।

15august3.jpgकौन कहां फहराएगा तिरंगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा इंदौर और विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम अपने गृह क्षेत्र रीवा में झंडा फहराएंगे। इनके अलावा सभी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिले में झंडा फहराएंगे। इनमें यशोधरा राजे सिंधिया देवास, गोपाल भार्गव जबलपुर, तुलसीराम सिलावट ग्वालियर, विजय शाह सतना, जगदीश देवड़ा उज्जैन, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव अलीराजपुर बिसाहूलाल सिंह मंडला, महेंद्र सिंह सिसोदिया शिवपुरी, प्रद्युम्न सिंह तोमर गुना, मीना सिंह मांडवे सीधी, हरदीप सिंह डंग बालाघाट,भूपेंद्र सिंह सागर, बृजेंद्र प्रताप सिंह होशंगाबाद, रामखेलावन पटेल शहडोल, कमल पटेल छिंदवाड़ा, गोविंद सिंह राजपूत दमोह, अरविंद भदौरिया रायसेन, विश्वास कैलाश सारंग विदिशा, प्रभु राम चौधरी सीहोर, प्रेम सिंह पटेल बुरहानपुर, ओमप्रकाश सकलेचा सिवनी, उषा ठाकुर खंडवा, मोहन यादव राजगढ़, ओ पी एस भदौरिया रतलाम, भारत सिंह कुशवाहा मुरैना, इंदर सिंह परमार झाबुआ, सुरेश धाकड़ दतिया और उषा ठाकुर खंडवा में झंडा वंदन करेंगे।

यहां कलेक्टर करेंगे झंडावंदन

आगर मालवा, निवाड़ी, हरदा, खरगोन, नरसिंहपुर, कटनी, टीकमगढ़, धार, भिंड, सिंगरौली, डिंडोरी, बड़वानी, मंदसौर, शिवपुरी, बैतूल, पन्ना अशोक नगर, अनूपपुर, छतरपुर और नीमच में कलेक्टर झंडावंदन करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीबाघिन के हमले से वाइल्ड बोर ढेर, देखते रहे गए पर्यटक, देखें टाइगर के शिकार का लाइव वीडियोइन 4 राशि की लड़कियों का हर जगह रहता है दबदबा, हर किसी पर पड़ती हैं भारीआनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा, जुगाड़ जीप बनाने वाले शख्स को बदले में दी नई Mahindra BoleroFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवारेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदUP Assembly Elections 2022 : सपा सांसद आजम खां जेल से ही करेंगे नामांकन, कोर्ट ने दी अनुमतिकोटा में रिवरफ्रंट पर लगेगी विश्व की सबसे बड़ी घंटी, वजन होगा 57 हजार किलोक्या योगी आदित्यनाथ फिर बनेंगे यूपी के मुख्यमंत्री? जानिए क्या कहती हैं ज्योतिषीयों की भविष्यवाणीकांग्रेस युक्त भाजपा! कविता के जरिए शशि थरूर ने पार्टी छोड़ रहे नेताओं और बीजेपी पर कसा तंजRPN Singh के पार्टी छोड़ने पर बोले CM गहलोत, आने वालों का स्वागत तो जाने वालों का भी स्वागत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.