scriptप्रदेश में बढ़ा सर्दी का सितम, श्योपुर और नरसिंहपुर में कोल्ड-डे, भोपाल में स्कूलों का समय बदला | winter season: Cold Day in Sheopur and Narsinghpur | Patrika News

प्रदेश में बढ़ा सर्दी का सितम, श्योपुर और नरसिंहपुर में कोल्ड-डे, भोपाल में स्कूलों का समय बदला

locationभोपालPublished: Dec 16, 2019 10:40:38 am

उत्तर की ठंडी हवाओं से बदला मौसम

winter season: Cold Day in Sheopur and Narsinghpur

winter season: Cold Day in Sheopur and Narsinghpur

भोपाल. उत्तर की ठंडी हवाओं के असर से प्रदेश में सर्दी बढ़ गई है। रविवार को श्योपुर और नरसिंहपुर में तापमान सामान्य से काफी नीचे जाने के बाद मौसम विभाग ने वहां कोल्ड-डे घोषित किया। राजधानी भोपाल में दिनभर बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान में सामान्य से 7.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। कुछ शहरों में बारिश हुई।

जबलपुर में मौसम में आए बदलाव से हवाई सफर बाधित रहा। धुंध और बारिश के कारण डुमना एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने से दिल्ली और मुम्बई से आने वाली फ्लाइट निरस्त कर दी गई। इंडिगो की हैदराबाद फ्लाइट भी निरस्त होने से यात्रियों को बुकिंग कैंसिल करना पड़ा। वहीं, सीधी जिले में चुरहट थाना के कपुरी गांव के अंधे मोड़ पर कोहरे की वजह से बस और ट्रक की आमने-सामने भिडं़त हो गई।

इसमें बस में सवार 9 यात्री घायल हो गए। मौसम विज्ञानी एसके नायक के मुताबिक, अगले 24 घंटे में पूर्वी मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। पूरे प्रदेश में रात के तापमान में अभी और गिरावट आएगी। दिन में भी धुंध और बादल छाए रहने से सर्दी बढ़ेगी।

सबसे कम तापमान वाले शहर
श्योपुर में 9.4 डिग्री, धार में 9.6 डिग्री, नरसिंहपुर में 10 डिग्री, खरगोन में 11.1 डिग्री और रतलाम में 11.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

भोपाल में बदला स्कूलों का समय
सर्दी को देखते हुए कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों का समय बदल दिया है। सोमवार से एक से आठवीं तक की कक्षाएं सुबह 8.30 बजे से लगेंगी। कोई भी बस 8 बजे से पहले बच्चों को लेने नहीं जाएगी।

क्यों बदला मौसम
दरअसल, उत्तर भारत में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। रविवार को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश सहित अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश भी हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो