scriptइस स्टूडेंट को परीक्षा दिलाने के लिए तैनात किये गये 11 टीचर और दो पुलिस कर्मी | 11 teacher and policeman engaged to supervise a candidate | Patrika News

इस स्टूडेंट को परीक्षा दिलाने के लिए तैनात किये गये 11 टीचर और दो पुलिस कर्मी

locationबिजनोरPublished: Nov 20, 2019 02:19:34 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

परीक्षा केंद्र में अकेले स्टूडेंट पर इतने लोगों ने रखी निगरानी
आईटीआई के स्टूडेंट ने डीएवी इंटर कॉलेज में दी परीक्षा
दर्जन से अधिक टीचर्स से लेकर पुलिसकर्मियों के तैनाती की यह थी वजह

exam.jpg

बिजनौर। जिले में संचालित आधा दर्जन राजकीय (ITI) आईटीआई कॉलेजों में पढऩे वाले (Student’s) स्टूडेंट्स की राज्य स्तरीय सेमेस्टर परीक्षाएं (Exam) चल रही है। इन सभी का सेंटर (DAV) डीएवी इंटर कॉलेज में रखा गया। जहां पर सभी छात्र-छात्राओं को एग्जाम कराया जा रहा था। इसी में मंगलवार को एक स्टूडेंट विकास कुमार का पहली पाली में (EXAM) एग्जाम हुआ। जिसकी निगरानी के लिए ग्यारह टीचर, अधिकारी और दो पुलिसकर्मी मौजूद रहे। इसकी वजह स्टूडेंट विकास का इस कोर्स और एग्जाम में अकेले पंजीकृत होना था।

अयोध्या फैसले के बाद अब रिव्यू पिटिशन पर उलेमा ने दिया ये बड़ा बयान- देखें वीडियाे

दरअसल राजकीय आइटीआइ (ITI) बिजनौर, नगीना, अफजलगढ़, धामपुर, नजीबाबाद में एससीवीटी व्यवसायों में प्रशिक्षण प्राप्त परीक्षार्थियों की डीएवी इंटर कॉलेज बिजनौर में परीक्षा चल रही है। इसमें डा. मनोज कुमार की देखरेख में मंगलवार को भी परीक्षा जारी रही। जिसमें प्रथम पाली में प्रथम सेमेस्टर में थ्योरी विषय की परीक्षा में (Fitter) फिटर व्यवसाय का एक परीक्षार्थी विकास कुमार पंजीकृत था। वह इस कोर्स में अकेला छात्र था। जिसकी परीक्षा कराने के लिए 2 कक्ष निरीक्षक, 4 आइटीआइ के कर्मचारी, 2 पुलिसकर्मी और दो प्रधानाचार्य परीक्षा केंद्र पर तैनात रहे। छात्र की निगरानी में इतने टीचर और अधिकारियों को लगा देख अन्य स्टूडेंट्स भी हैरान रह गये। वही डॉ मनोज कुमार ने बताया कि किसी भी परीक्षा के दौरान ग्यारह टीचर व अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी तैनात रहते है। ऐसे में चाहे फिर एक स्टूडेंट हो या फिर उनकी संख्या ज्यादा हो। निगरानी रखने के लिए टीम पूरी होती है।

युवक ने पुलिस को दी भाई की हत्या की शिकायत, जांच में हुआ ऐसा खुलासा दंग रह गया पूरा गांव

शाम की पाली में इतने स्टूडेंट्स ने दिया एग्जाम

वही शाम की पाली में 174 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें से 173 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। इसके साथ ही वरिष्ठ सहायक राकेश शर्मा ने बताया कि आइटीआइ (ITI) की दिनांक 20 और 21 नवंबर 2019 को होने वाली ऑनलाइन परीक्षा (Online Exam) स्थगित कर दी गई है। अभी इसकी अगली तारीख घोषित नहीं की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो