अब गांवों में तेजी से फैल रहा कोरोना, तीन नए केस मिलने पर तीन गांव सील

Highlights

- ग्रामीण क्षेत्रों में तीन नए कोरोना केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

- बिजनौर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 79

- बिजनौर कोतवाली ब्लॉक के तीन गांव रजपुरा, मठेरी और पखनपुरा सील

By: lokesh verma

Published: 26 May 2020, 09:53 AM IST

बिजनौर. जिले में तीन नए कोरोना वायरस (CoronaVirus) के पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। बता दें कि अब जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 32 पहुंच गई है। जबकि कुल 79 मरीज अब तक मिल चुके हैं, जिनमें दो की मौत और 45 ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार को 107 सैम्पल की रिपोर्ट आई, जिनमें से 104 निगेटिव पाए गए और तीन पॉजिटिव पाए गए। इन तीनो के पॉजिटिव मिलने के बाद से पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और सैनिटाइज कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर की एक मस्जिद में पढ़ी गई Eid की नमाज, 25 से अधिक लोगों पर FIR दर्ज

दरअसल, बिजनौर कोतवाली ब्लॉक के तीन गांव रजपुरा, मठेरी और पखनपुरा में 3 व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद इलाको को सील कर दिया गया है। ग्राम पखनपुरा में गुजरात से 21 मई को एक व्यक्ति अपने घर आया था, जिसे 22 मई को नगीना सीएचसी पर मेडिकल कराने के बाद संदिग्ध दिखाई पड़ने पर एलआरएस में क्वारंटीन किया गया था और मेडिकल चेकअप के लिए सैंपल भेजा गया था। सोमवार को उसकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम की सूचना के पुलिस ने ग्राम पखनपुर को सील कर दिया है। इसके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटीन किया जा रहा है। इसी तरह अन्य गांव रजपुरा व मठेरी को भी सील किया जा रहा है।बिजनौर सीएमओ विजय कुमार यादव ने तीनो की पुष्टि करते हुए बताया की इन तीनो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को इलाज़ के लिये जिला अस्पताल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Lockdown 4.0 में सब्जी मंडी खोलने के समय में फिर हुआ फेरबदल, जानिये नई गाइडलाइन

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned