नए अंदाज में सामने आई Bajaj की ये पापुलर बाइक, जानें इस बार क्या है नया

  • अपडेट हुई bajaj Dominar 400
  • पहले से ज्यादा है फीचर्स
  • कीमत में भी हुआ इजाफा

By: Pragati Bajpai

Updated: 29 Mar 2019, 01:42 PM IST

नई दिल्ली: Bajaj ने अपनी पापुलर बाइक DOMINAR 400 का अपडेटेड वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक को कई सारे अपडेट्स और नए फीचर्स के साथ उतारा गया है। इस बाइक में कई मेकैनिकल और कॉस्मेटिक बदलाव किये गए हैं जिस वजह से इसकी कीमत में भी इजाफा हुआ है। नए बजाज डोमिनर 400 की कीमत 1.73 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) रखी गयी है। यह पुराने मॉडल से करीब 10000 रुपयें अधिक है।

इंजन- डोमिनर 400 में 373cc सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 40 बीएचपी का पॉवर व 34 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ये बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बजाज ने इस बाइक के एग्जॉस्ट व इंजन में बदलाव किया है।

महिन्द्रा की धाकड़ Marazzo और scorpio के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, अप्रैल से लागू होगी नई कीमत

बजाज ने बाइक का सस्पेंशन सेटअप पूरी तरह से बदल दिया है। इसमें फ्रंट में अपसाइड डाउन फोर्क लगाया गया है तथा रियर में पुराना मोनोशॉक सेटअप ही दिया गया है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कंपनी ने इस बाइक के ब्रेक्स में कोई चेंज नहीं किया है।

डोमिनर 400 में नए एलईडी हेडलैंप्स व एलईडी टेललाइट्स के साथ भीतरी भाग में भी कई बदलाव किये गए है। इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया गया है, और फ्यूल टैंक में नया डिस्प्ले लगाया गया है जो गियर इंडिकेटर, ओडोमीटर व घड़ी जैसे अतिरिक्त जानकारियां दिखाता है।

TVS ने अपडेट की अपनी ये मोटरसाइकिलें, जानें क्या है नई कीमत

इन बाइक्स से है मुकाबला- बजाज डोमिनर 400 का भारत में टीवीएस अपाचे RR310, केटीएम 390 ड्यूक, होंडा CB300R तथा बीएमडब्ल्यू G 310 R से मुकाबला है।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned