महिन्द्रा की धाकड़ Marazzo और scorpio के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, अप्रैल से लागू होगी नई कीमत

महिन्द्रा की धाकड़ Marazzo और scorpio के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, अप्रैल से लागू होगी नई कीमत

Pragati Vajpai | Publish: Mar, 29 2019 11:56:52 AM (IST) कार

  • महिन्द्रा अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी
  • अप्रैल से लागू होंगी नई कीमतें
  • 73,000 रुपये तक की होगी बढ़ोतरी

 

नई दिल्ली: mahindra and mahindra अब अपनी कारों और शानदारी SUVS की कीमतों में बढ़ोत्तरी करने वाली है। महिन्द्रा अपनी कारों की कीमतों में 0.5 से 2.7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। Mahindra & Mahindra ने गुरुवार को कहा कि वह अपने पैसेंजर(कारें) और कमर्शियल वीइकल्स की कीमत में अप्रैल से 5,000 रुपये से लेकर 73,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी का कहना है कि बढ़ी हुई इनपुट कॉस्ट को पूरा करने के लिए कंपनी ने ये कदम उठाया है।

TVS ने अपडेट की अपनी ये मोटरसाइकिलें, जानें क्या है नई कीमत

महिन्द्रा के प्रेसीडेंट राजन वढेरा ने कहा, ‘इस साल कमोडिटी के दाम में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी देखी गई। इसके अलावा 1 अप्रैल से नियामक से जुड़ी जरूरतों को पूरा करना है, जिससे लागत बढ़ेगी। हमने अपनी लागत को कम करने के लिए प्रयास किए हैं, लेकिन कीमत में बढ़ोतरी को रोकना संभव नहीं रह गया है।’

इसी साल लॉन्च होंगी Hero की ये 2 धाकड़ मोटरसाइकिलें, तस्वीरें हुई लीक

कीमतें बढ़ने का असर कंपनी की कारों की बिक्री पर भी पड़ेगा। महिन्द्रा की हाल ही में लॉन्च हुई एक्सयूवी 300, मराजो और अल्टूरस जी4 ने अपनी लान्चिंग के बाद से ही अच्छी शुरुआत की थी। महिन्द्रा मराजो की हर महीने 3000 हजार यूनिट्स बेच रही थी, जबकि महिन्द्रा की पोर्टफोलियो की सबसे महंगी कार अल्टूरस जी4 की फरवरी, 2019 में 460 यनिट्स बिकीं। वहीं एक्सयूवी 300 सब-4 मीटर सेगमेंट में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है।

पहले से ज्यादा पावरफुल और शानदार होंगी Maruti की ये कारें, जानें कब तक आएंगी मार्केट में

आपको बता दें कि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा कीमतों में बढ़ोत्तरी करने वाली पहली कंपनी नहीं है , बल्कि उनसे पहले रेनॉल्ट इंडिया, स्कोडा जैसी कंपनियां कीमत में बढ़ोत्तरी का ऐलान कर चुकी हैं। आपको मालूम हो कि रेनो ने क्विड के दाम में अप्रैल से 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। टाटा मोटर्स ने भी कच्चे माल की बढ़ती लागत और बाहरी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए अप्रैल से कारों के दाम में 25,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned