scriptBS-6 इंजन से लैस होगी Bajaj Pulsar, माइलेज में भी होगा सुधार | bajaj Pulsar ns200 will be launching with bs6 engine | Patrika News

BS-6 इंजन से लैस होगी Bajaj Pulsar, माइलेज में भी होगा सुधार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2019 02:59:34 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

आने वाली है नई bajaj pulsar
फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस होगी नई बजाज पल्सर
लुक्स में भी हो सकता है बदलाव

bajaj pulsar

BS-6 इंजन से लैस होगी Bajaj Pulsar, माइलेज में भी होगा सुधार

नई दिल्ली: Bajaj Pulsar हमारे देश के युवाओं के बीच काफी पापुलर कार है। लांचिंंग से लेकर अब तक इस बाइक में में कई बार बदलाव हुए हैं और हर यह पल्सर बेहतर होकर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक बजाज मोटर्स Pulsar NS200 को फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ लांच करने की तैयारी में हैं। कंपनी इसे इस साल के अंत तक लांच कर सकती है।

वित्त मंत्री तक नहीं देख सकते बजट से जुड़ा ये खास कागज, जानिए क्यों

इंजन- इंजन की बात करें तो फिलहाल मार्केट में मौजूद Pulsar NS200 में 199.5cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-वॉल्व, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगा है जो 9500 rpm पर 23.5hp की पावर और 8000 rpm पर 18.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। नई पल्सर में कंपनी फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी और BS-6 इंजन का इस्तेमाल करेगी।

Anand Mahindra के बाद अब JLR ने की गाड़ियों पर GST घटाने की मांग, इस शब्द पर भी जताया ऐतराज

नए सेफ्टी स्टैंडर्ड के अनुसार बाइक में सिंगल चैनल एबीएस दिया जाएगा। इसके अलावा बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिए गए हैं। जोकि आरामदायक राइड के लिए काफी बेहतर हैं।

यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि फिलहाल बजाज ऑटो ने इस बारे में ऑफिशियली कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा तो यहां तक जा रहा है कि इस बाइक के लुक में भी थोड़ा बदलाव किया जाएगा। फिलहाल मौजूदा मॉडल की कीमत 1.12 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो