हार्ले डेविडसन को धूल चटाने आ रही हैं Royal Enfield की ये शानदार Bikes

हार्ले डेविडसन को धूल चटाने आ रही हैं Royal Enfield की ये शानदार Bikes

Sajan Chauhan | Publish: Aug, 25 2018 10:19:16 AM (IST) बाइक

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जल्द ही बाजार में अपनी दो नई बाइक लॉन्च करने जा रही हैं। यहां जानें कैसी होंगी ये दोनों बाइक्स।

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जल्द ही बाजार में अपनी दो नई बाइक लॉन्च करने जा रही हैं। आइए जानते हैं कैसी होंगी ये दोनों बाइक्स और कैसे होंगे इनके फीचर्स। royal enfield ने कुछ दिनों पहले अपनी 650 सीसी इंजन वाली दो नई बुलेट लॉन्च करने के बारे में बताया था। भारत में बुलेट की इन दोनों बाइक्स का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Hyundai Verna के दाम पर मिल रही है Audi जैसी लग्जरी कार

रॉयल एनफील्ड की ये दो नई बाइक रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 (Royal Enfield Interceptor 650) और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 (Royal Enfield Continental GT 650) हैं। इन दोनों की बाइक्स की बुकिंग नवंबर, 2018 से शुरू हो जाएगी। इन बाइक्स की डिलीवरी भी इसी साल के अंत में शुरू हो सकती है। ये दोनों बुलेट ग्लोबली तौर पर लॉन्च की जाएंगी और उसके बाद भारत में लॉन्च की जाएंगी।

ये भी पढ़ें- माइलेज के मामले में सब पर भारी है ये भारतीय SUV, कच्ची सड़क और पहाड़ी रास्तों को मिनटों में कर लेती है पार

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो रॉयल एनफील्ड की इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बुलेट में 650 सीसी पैरेलल ट्विन आॅइल कूल्ड इंजन लगाए जाएंगे जो कि 47.7 पीएस की पावर और 52 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेंगे। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार होगा और ये पहली बार किसी बुलेट में दिया जाएगा।

इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को EICMA Motor Show 2017 में पेश किया गया था। इंटरसेप्टर 650 एक रेट्रो डिजाइन वाली बाइक होगी और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 कैफे रेसर डिजाइन वाली बाइक होगी। लॉन्चिंग के बाद इन दोनों बाइक्स का मुकाबला हार्ले डेविडसन की बाइक्स से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इन बाइक्स की कीमत के बारे में लॉन्चिंग के समय ही पता चलेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned