Kawasaki Ninja 300 को पछाड़ yamaha की ये बाइक, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

Kawasaki India ने जुलाई महीने में Ninja 300 की भारत में असेंबल किये जाने की घोषणा की थी जिसके बाद इसकी कीमत में 60000 की कमी आई थी

By: Pragati Bajpai

Published: 27 Sep 2018, 02:45 PM IST

नई दिल्ली: इस साल के शुरुआत में Yamaha YZF-R3 को BS-IV अवतार में भारतीय बाज़ार में इसको री-लॉन्च किया गया था। Yamaha YZF-R3 भारत में काफी पापुलर बाइक है और बाज़ार में इसका सीधा मुक़ाबला Kawasaki Ninja 300 से रहता है। BS-IV अवतार में लॉन्च होने के पहले R3 बहुत टाइम तक इंडियन मार्केट से नदारद भी रही, लेकिन इससे पहले ये भारत में Kawasaki Ninja 300 को सेल्स के मामले में मात देती थी और आज की तारीख में भी यह बिल्कुल वैसा ही कर रही है।

बाइक खरीदने का सोच रहे हैं तो अभी खरीदें क्योंकि अगले महीने से...

अगस्त 2018 में Yamaha ने YZF-R3 की 62 इकाइयां बेचीं थीं वहीँ दूसरी ओर Kawasaki की केवल 2 इकाइयां ही बिकी थीं। आपको बता दें कि हाल के दिनों में कावासाकी की इस बाइक की कीमत में कंपनी ने कटौती कर दी थी और अब ये यामाहा से पूरे 62 हजार रू सस्ती है लेकिन इसके बावजूद यामाहा की सेल्स रिपोर्ट कावासाकी से बेहतर है। Yamaha YZF-R3 की कीमत 3.48 लाख रुपए है जबकि Kawasaki India ने जुलाई महीने में Ninja 300 की भारत में असेंबल किये जाने की घोषणा की थी और इसकी कीमत 2.98 लाख रुपए निर्धारित की थी जो इस बाइक के पिछले मॉडल से 60,000 रुपए कम है।

Mahindra का बड़ा फैसला, अब Audi, BMW और Mercedes की कारें बेचेगी ये कंपनी

Yamaha YZF-R3 में 321-सीसी, पैरेलल-ट्विन सिलेण्डर, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो 41.4 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 29.6 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। R3 में एक ड्यूल-चैनल ABS सेट-अप भी मौजूद है। दोनों ही बाइक्स 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस हैं।

वहीं कावासाकी Ninja 300 बाइक की बात करें तो इस बाइक में 296-सीसी, पैरेलल-ट्विन सिलेण्डर, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो 38.5 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 27 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। यह बाइक ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ आती है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned