हाइटेक फीचर्स से लैस है TVS की ये सबसे सस्ती Bike, 1 लीटर में देगी 74.39km का माइलेज

हाइटेक फीचर्स से लैस है TVS की ये सबसे सस्ती Bike, 1 लीटर में देगी 74.39km का माइलेज

Sajan Chauhan | Publish: Nov, 20 2018 02:58:18 PM (IST) बाइक

110 सीसी वाली इस कम्यूटर बाइक टीवीएस रेडिऑन को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और आज हम इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करेंगे।

देश की मशहूर दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने हाल ही में अपनी नई बाइक रेडिऑन को लॉन्च किया है। 110 सीसी वाली इस कम्यूटर बाइक को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और आज हम इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करेंगे।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो 110 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर ड्यूरा लाइफ इंजन दिया गया है जो कि 8.4 बीएचपी की पावर और 8.7 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये बाइक काफी ज्यादा शानदार है। ये बाइक सिर्फ 7.1 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे स्पीड पकड़ लेती है। ये बाइक चौथे गियर में भी 60 से 65 किमी प्रति घंटे की स्पीड में आराम से दौड़ लेती है मगर 80 किमी प्रति घंटे की स्पीड में वाइब्रेशन करने लगती है। इस बाइक में 10 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक प्रति लीटर में सिटी में 67.77 किमी प्रति लीटर का माइलेज और हाइवे पर 74.39 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

डिजाइन
टीवीएस रेडिऑन को खासतौर पर ग्रामीण इलाकों और छोटे शहरों के लिए तैयार किया गया है। लुक की बात की जाए तो इस बाइ का लुक हीरो स्प्लेंडर से मिलता जुलता है। इस बाइक में कई रेट्रो एलीमेंट्स हैं जो इसका लुक प्रीमियम बनाते हैं। इंजन केसिंग पर गोल्डन टच, हेडलैंप पर क्रोम बेजल आउट लाइन, फ्यूल टैंक पर रबल पैड्स, क्रोम फिनिश वाला साइलेंसर, खास डिजाइन वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्विन पोड स्क्वायर शेप में डिजाइन किया गया है।

ये बाइक इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट फीचर्स से लैस है। इस बाइक का एग्जॉस्ट साउंड स्पोर्टी है। भारत में टीवीएस कंपनी की पहले से ही तीन बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल स्टार सिटी, स्पोर्ट्स और विक्टर भारतीय मार्केट में मौजूद है। वजन की बात की जाए तो इस बाइक कुल वजन 112 किलो है। इस बाइक में कंफर्टेबल सीट्स, कंबाइन ब्रेक्स, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, रियर 5 स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक ट्विन शॉक अब्जॉर्बर, साइड स्टेंड वार्निंग इंडिकेटर, इको एंड पावर मोड इंडिकेटर्स, ऑप्शनल यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, 18 इंच के टायर्स, कंबाइन ब्रेक्स और सिंक्रोनाइज ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक के साथ 5 साल की वारंटी भी दी जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned