scriptये है भारत का सबसे पावरफुल स्कूटर, स्पीड और पावर में सुपर बाइक को भी छोड़ता है पीछे | Most Powerful Scooter NTorq 160 SXR, Know Features and Price | Patrika News
ऑटोमोबाइल

ये है भारत का सबसे पावरफुल स्कूटर, स्पीड और पावर में सुपर बाइक को भी छोड़ता है पीछे

आज हम आपको भारत के सबसे ज्यादा पावरफुल स्कूटर टीवीएस एनटॉर्क एसएक्सआर 160 (NTorq 160 SXR) के बारे में बता रहे हैं। यहां जानें कैसा है ये स्कूटर।

नई दिल्लीMay 27, 2018 / 10:24 am

Sajan Chauhan

TVS NTorq SXR 160

ये है भारत का सबसे पावरफुल स्कूटर, स्पीड और पावर में सुपर बाइक को भी छोड़ता है पीछे

अगर आपसे पूछा जाए कि भारत का सबसे ज्यादा पावरफुल स्कूटर कौन सा है तो आपका जवाब क्या होगा? आज हम आपको भारत के सबसे ज्यादा पावरफुल स्कूटर के बारे में बता रहे हैं जो कि टीवीएस एनटॉर्क एसएक्सआर 160 (NTorq 160 SXR) है। आइए जानते हैं कैसा है ये स्कूटर और कैसे हैं फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्कूटर में 160 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि काफी ज्यादा दमदार और पावरफुल है। ये 4 स्ट्रोक इंजन है जो कि 20 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। ये एक फुली आॅटोमैटिक स्कूटर है। इस स्कूटर में नॉबी टायर्स, रेस ट्यून्ड सस्पेंशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये स्कूटर अप्रीलिया 150सीसी स्कूटर से भी काफी ज्यादा पावरफुल है जो कि 11.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। टीवीएस का ये एक ऐसा स्कूटर है जो पावर के मामले में स्कूटर्स से काफी आगे है और कई बाइक्स को भी पीछे छोड़ता है।
अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये स्कूटर 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है, जो कि बाइक की स्पीड से भी ज्यादा है।

ये स्कूटर आपका हो नहीं पाएगा, क्योंकि टीवीएस एनटॉर्क एसएक्सआर 160 को एक खास रैली के लिए तैयार किया गया है। भारत में 2018 में (आईएनआरसी) इंडियन नैशनल रैली चैंपियनशिप में इस्तेमाल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- महिंद्रा की नई Tuv300 Plus देगी रेंज रोवर को टक्कर, कीमत इतनी कम कि खुद नहीं होगा यकीन

फिलहाल भारत में टीवीएस एनटॉर्क 125 आॅटोमैटिक बेचा जाता है जो कि भारत के तेज स्कूटर्स में शामिल है। इस स्कूटर में 125 सीसी का एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक इंजन है। ये स्कूटर सिर्फ 9 सेकंड में 0 से 60 किमी की रफ्तार पकड़ लेता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये स्कूटर 95 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 58750 रुपये है।

Home / Automobile / ये है भारत का सबसे पावरफुल स्कूटर, स्पीड और पावर में सुपर बाइक को भी छोड़ता है पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो