scriptइन खूबियों की वजह से HONDA ACTIVA है लोगों की पहली पसंद, जानेंगे तो आप भी खरीदेंगे | these features make honda Activa most popular scooter | Patrika News

इन खूबियों की वजह से HONDA ACTIVA है लोगों की पहली पसंद, जानेंगे तो आप भी खरीदेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 03:36:59 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

honda activa फिर बना लोगों की पहली पसंद
सालों से कर रहा है दिलों पर राज
फीचर्स हैं बेहद खास

honda activa

इन खूबियों की वजह से HONDA ACTIVA है लोगों की पहली पसंद, जानेंगे तो आप भी खरीदेंगे

नई दिल्ली: Honda Activa भारत का सबसे पापुलर स्कूटर हैं। 2001 में लॉन्च हुए इस स्कूटर की अब तक 5 जनरेशन आ चुकी हैं। पिछले साल इस कंपनी ने इसके 5G वर्जन का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया गया और लोगों ने इस प्रोडक्ट को भी हाथों हाथ लिया। जो इस स्कूटर की सेल में साफ तौर पर देखा जा सकता है। आपको मालूम हो कि वित्त वर्ष 2018-19 में जहां होंडा का एक्टिवा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर रहा । इस पूरे साल में Honda Activa की 3,008,334 यूनिट्स बिकीं हैं। हालांकि ये आंकड़ा पिछले साल बिके Activa स्कूटरों से कम है लेकिन फिर भी अगर आप बाकी स्कूटरों की तुलना में ये शानदार है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर activa की इस पापुलैरिटी के पीछे वजह क्या है।

KTM को मात देगी SUZUKI Gixxer 250, इसी साल मई में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

लुक्स- होंडा एक्टिवा दिखने में बेहद स्मार्ट लुक देती है यही वजह है कि लड़का हो या लड़की सभी को पसंद आती है, और लोग इसे खरीदने में संकोच नहीं करते हैं।

सस्ता और अफोर्डेबल- होंडा एक्टिवा आम आदमी के बजट में आसानी से फिट हो जाता है। आप इसे 52000 रूपए की शुरूआती कीमत पर आसानी से खरीद सकते हैं।

पहले से ज्यादा पावरफुल और शानदार होंगी Maruti की ये कारें, जानें कब तक आएंगी मार्केट में

ईजी टू हैंडल- स्कूटरों को पॉवर के मामले में कमतर माना जाता है लेकिन एक्टिवा के साथ ऐसा नहीं है। एक्टिवा का इंजन पॉवरफुल लेकिन वेट कम है । जिसकी वजह से इसे ट्रैफिक भरे रास्तों में ले जाना आसान होता है। होंडा की इन्ही सारी खूबियों की वजह से इसे सिटी व्हीकल माना जाता है।

honda activa

माइलेज- हमारे देश में बाइक हो या स्कूटर या कार हर कोई एक ही सवाल सबसे ज्यादा पूछता कि माइलेज कितना है।। होंडा के एक्टिवा का एवरेज माइलेज 50 किमी प्रति लीटर है यानि पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों में इसे चलाना आपकी जेब के लिए महंगा नहीं पड़ता।

बिना पैसा खर्च किये भयंकर गर्मी में भी कार को रखना है कूल, तो अपनाएं ये 5 तरीके

टॉप रीसेल वैल्यू- सेकेंड हैंड मार्केट में भी एक्टिवा की काफी डिमांड है अगर कहें कि लोग इसे मुहमांगी कीमत पर खरीद रहे हैं तो गलत नहीं होगा । यानि होंडा एक्टिवा हर लिहाज से फायदे का सौदा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो