script250 रूपए से कम में पहुंच जाएंगे दिल्ली से शिमला, कीमत जानकर तुरंत खरीद लेंगे आप | these high mileage bikes will hep you save money | Patrika News

250 रूपए से कम में पहुंच जाएंगे दिल्ली से शिमला, कीमत जानकर तुरंत खरीद लेंगे आप

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 04:46:03 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

माइलेज एक ऐसा सवाल है जो कार से लेकर बाइक की बिक्री को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है। यही वजह है कि कंपनियां ज्यादा से ज्यादा माइलेज वाली बाइक

bike

250 रूपए से कम में पहुंच जाएंगे दिल्ली से शिमला, कीमत जानकर तुरंत खरीद लेंगे आप

नई दिल्ली : भारत में कार या बाइक कुछ भी खरीदना हो, कस्टमर्स सबसे पहला सवाल पूछता है कि माइलेज कितना है, स्पेशली बाइक के मामले में। दरअसल माइलेज जितना ज्यादा होता है बाइक पर होने वाला खर्च उतना ही कम होता है। यही वजह है कि कंपनियां हर नई बाइक के साथ ज्यादा माइलेज देने का दावा करती हैं। अगर आप भी ऐसी बाइक तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी बाइक्स बताने वाले है जिनके लिए कंपनियां 100kmpl माइलेज का दावा करती है। सबसे बड़ी बात है कि ये बाइक्स 50000 से भी कम की कीमत में आ जाती हैं।

इस तरह से करें कार बैटरी की देखभाल, सालों-साल नहीं पड़ेगी मकैनिक की जरूरत

Bajaj platina:

42,640 रू की कीमत से शुरू होने वाली इस बाइक में 102cc इंजन लगाए गए हैं। जो 8.2 ps पॉवर, 8.6 nm टार्क जनरेट करती है। 4 स्पीड गियर से लैस ये बाइक 104 kmpl का माइलेज देती है।इस बाइक के अपडेटेड वर्जन में कंपनी ने फ्रंट सस्पेंशन को 28% लम्बा किया है जबकि रियर स्प्रिंग सस्पेंशन अब 22% एक्स्ट्रा है। जिसकी वजह से खराब रास्तों पर भी ये बाइक जबरदस्त परफार्म करती है।

sport

Tvs Sport-

इस बाइक में भी 100cc का इंजन लगा है जो 7.8ps की ताकत और 7.8nm का टार्क देता है।4 स्पीड गियर से लैस ये बाइक अपने सेगमेंट की सबसे स्पोर्टी बाइक है। यानि लुक्स और डिजाइन के मामले में ये सब पर भारी पड़ती है।इसके अलावा इस बाइक का माइलेज 95kmpl है, जो कि tvs की बाइक्स में सबसे ज्यादा है।

पूरा करें कार का सपना, आधे से कम दाम में यहां से खरीदें Alto और Swift

हीरो स्पलेंडर प्रो i3s-

हीरो ने स्प्लेंडर प्रो को थोड़ा स्पोर्टी लुक्स दिया है।97.2 cc के इंजन वाली इस बाइक का माइलेज 93.2 किलोमीटर है। 50,115 की कीमत वाली ये बाइक हर जगह काफी पसंद की जाती है।

bajaj ct 100

Bajaj CT100-

40,574 रू की कीमत वाली ये बाइक अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती है।इस बाइक में 100CC का इंजन लगा है। ये बाइक 8.2 ps की पॉवर और 8.05 nm का टार्क जनरेट करती है। माइलेज की बात करें तो ये बाइक 99.10kmpl का माइलेज देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो