लॉन्च हो गई TVS Apache RTR 200 4V, पहली बार इतनी कम कीमत पर शानदार फीचर्स

  • एडजस्टेबल सस्पेंशन के साथ TVS Apache RTR 200 4V लॉन्च।
  • राइडिंग मोड्स समेत कई अपग्रेड वाले मॉडल की कीमत 1.31 लाख से शुरू।
  • इस कीमत के सेगमेंट में बाइक में दिए गए हैं धमाकेदार फीचर्स।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 04 Nov 2020, 05:22 PM IST

नई दिल्ली। टीवीएस मोटर कंपनी ने बुधवार को अपनी अपडेटेड TVS Apache RTR 200 4V को लॉन्च कर दिया। कंपनी ने हाल के दिनों में इस गाड़ी को सबसे बड़ा अपग्रेड दिया है। टीवीएस ने अपने ब्रांड की बड़ी बाइकों से सबक लेते हुए TVS Apache RTR 200 4V को अब कई राइडिंग मोड और एक एडजस्टेबल सस्पेंशन से लैस किया है। ये दोनों ही विशेषताएं इस सेगमेंट में पहली बार दी गई हैं और आमतौर पर इससे दोगुनी कीमत वाली बाइकों में मिलती हैं।

दीपावली से पहले नई Bajaj CT100 का कड़क वर्जन लॉन्च, खुश कर देंगे यह 8 नए फीचर्स

कंपनी ने नई TVS Apache RTR 200 4V के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और इसकी सिंगल-चैनल एबीएस के लिए कीमत ( (एक्स-शोरूम दिल्ली) 1.25 लाख से जबकि ड्युअल चैनल एबीएस मॉडल की 1.31 लाख रुपये से शुरू होती हैं। हालांकि नए फीचर्स केवल ड्युअल चैनल वेरिएंट में पेश किए गए हैं।

TVS Apache RTR 200 4V अपने सेगमेंट में पहली बार शानदार फीचर्स के साथ आती है। बाइक में अब तीन राइडिंग मोड्स मिलेंगे, जिनमें स्पोर्ट, अर्बन और रेन मोड शामिल हैं। इसके अलावा इस बाइक में एक डेडिकेटेड राइड मोड स्विच भी है और इसे फ़्लाई पर स्विच किया जा सकता है।

त्योहारी मौसम के बीच खरीदने जा रहे हैं नया वाहन, ये रहे नवंबर में लॉन्च होने को तैयार कारें-बाइके

बाइक को एडजस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन और प्री-लोड एडजस्टमेंट के साथ प्रीमियम शोए सस्पेंशन में अपग्रेड किया गया है। इसके अलावा, अब नई TVS Apache RTR 200 4V में क्लच और ब्रेक लीवर भी एडजस्टेबल हैं।

इस बाइक के अन्य धमाकेदार फीचर्स में फ्यूल इंजेक्शन, स्लिपर क्लच, ब्लूटूथ इनेबल्ड स्मार्टकनेक्ट सिस्टम, ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी (GTT +), LED हेडलैंप और रियर रेडियल टायर शामिल हैं। बाइक को एक नया मैट ब्लू पेंट भी दिया गया है।

बाइक के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी, हीरो मोटोकॉर्प ने मिलाया हार्ले डेविडसन से हाथ

हालांकि, इस दमदार बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है और TVS Apache RTR 200 4V BS6 पहले की ही तरह 198 cc सिंगल-सिलेंडर फोर-वॉल्व, ऑयल-कूल्ड इंजन के साथ आती है, जो 8500 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी की ताकत और 7000 आरपीएम पर 18.1 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है।

इसके इंजन की मोटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। जहां, बाइक के फ्रंट सस्पेंशन में अपग्रेड देखा गया है, पिछला शॉकर मोनोशॉक यूनिट के रूप में ही मिल रहा है। बाइक में डिस्क-ब्रेक सिंगल-चैनल और ड्युअल चैनल विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned