स्टाइल और माइलेज दोनों में दमदार है Yamaha की ये शानदार Bike, महज 2 हजार रुपये में करें बुक

स्टाइल और माइलेज दोनों में दमदार है Yamaha की ये शानदार Bike, महज 2 हजार रुपये में करें बुक

Sajan Chauhan | Updated: 27 Jan 2019, 01:13:03 PM (IST) बाइक

यामाहा एमटी-15 ( Yamaha MT-15 ) की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू हो गई है। यामाहा जल्द ही इस Bike को भारत में लॉन्च करेगी।

जापान की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी यामाहा ( Yamaha ) जल्द ही अपनी नई बाइक यामाहा एमटी-15 ( Yamaha MT-15 ) को भारत में लॉन्च करने वाली है। अब लॉन्चिंग से पहले इस बाइक की डीलरशिप्स ने अनऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी है। यामाहा एमटी-15 की बुकिंग के लिए ग्राहकों को 2 हजार से 10 हजार रुपये देने हैं और ये रिफंडेबल है। भारत में आने वाली एमटी-15 बाइक ग्लोबल वेरिएंट से अलग होगी। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो कि 19.3 एचपी की पावर और 15 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस बाइक में स्लिपर-असिस्ट क्लच दिया गया है। इस बाइक में आर15 जैसा लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इस बाइक का ग्लोबल वेरिएंट प्रति लीटर में 45 किमी का माइलेज देता है जो कि इस सेगमेंट में बेहतरीन है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो जो बाइक थाइलैंड में पेश की गई है उसमें पावर ब्रेक, अपसाइड-डाउन फोर्क, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैम्प, रियर मोनोशॉक और स्पोर्टी फ्यूल टैंक दिया गया है। माना जा रहा है कि भारत में इस बाइक को कम कीमत में लाने की वजह से यूएसडी फोर्क फीचर नहीं दिया जा सकता है, लेकिन इस बाइक में एबीएस स्टैंडर्ड दिया जाएगा। लुक और स्टाइल की बात की जाए तो इस बाइक का स्टाइल यामाहा एमटी-09 जैसा है, ये काफी मस्क्युलर और अग्रेसिव दिखती है। यामाहा एमटी-15 ( Yamaha MT-15 ) अब तक की 150 सीसी में सबसे प्रीमियम स्पोर्ट-नेक्ड बाइक होगी। इस बाइक को टेक्नोलॉजी के हिसाब से देखा जाए तो यामाहा आर15 वी3.0 जैसी हो सकती है।

इन बाइक्स से होगा मुकाबला
बाजार में लॉन्च होने के बाद यामाहा एमटी-15 का मुकाबला टीवीएस अपाचे 200 ( TVS Apache 200 ), सुजुकी जिक्सर 155 ( Suzuki Gixxer 155 ) और बजाज पल्सर 200 ( Bajaj Pulsar 200 ) जैसी बाइक्स से हो सकता है। कीमत की बात की जाए तो यामाहा एमटी-15 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 लाख रुपये हो सकती है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned