scriptIMD weather update :2 सिस्टम एक साथ एक्टिव , शुरू होगा ताबड़तोड़ बारिश का दौर, चेतावनी जारी, रहें सावधान | CG weather Update : 2 system active, imd heavy rainfall update | Patrika News
बिलासपुर

IMD weather update :2 सिस्टम एक साथ एक्टिव , शुरू होगा ताबड़तोड़ बारिश का दौर, चेतावनी जारी, रहें सावधान

CG Weather Update : मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार मानसून द्रोणिका गंगानगर, उरई, सिधी, डाल्टनंगज, दीघा से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक फैली है।

बिलासपुरJul 16, 2023 / 08:26 pm

Aakash Dwivedi

IMD weather update :2 सिस्टम एक्टिव  शुरू होगा ताबड़तोड़ बारिश का दौर, चेतावनी जारी, रहें सावधान

IMD weather update :2 सिस्टम एक्टिव शुरू होगा ताबड़तोड़ बारिश का दौर, चेतावनी जारी, रहें सावधान

cg weather Update : बिलासपुर. मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार मानसून द्रोणिका गंगानगर, उरई, सिधी, डाल्टनंगज, दीघा से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक फैली है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा बंगाल की खाड़ी से ओडिशा तक फैला है। इसके प्रभाव से बिलासपुर, पेंड्रा, कबीरधाम, मुंगेली, जशपुर और रायगढ़ में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के राहत आयुक्त को चेतावनी जारी कर एहतियात बरतने कहा गया है।

यह भी पढ़ें : 24 घंटे में ताबड़तोड़ बारिश की चेतावनी, दो नए सिस्टम एक्टिव , मौसम विभाग का अलर्ट

कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी और हल्की बारिश भी हुई। दिनभर आकाश मेघमय रहने के कारण पिछले 1 सप्ताह से बढ़ रही गर्मी और उमस से लोगों ने राहत महसूस की। शहर का अधिकतम तापमान 31.6 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें : Weather Update :12 जिलों में IMD का येलो अलर्ट, ताबड़तोड़ बारिश की चेतावनी, 24 घंटे में एक्टिव होगा एक और सिस्टम

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में शहर समेत आसपास के जिलों में मध्यम से भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है। शनिवार को सुबह की शुरूआत से ही आकाश मेघमय रहा। दिन में शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में खंड वर्षा हुई।
प्रदेश के प्रमुख शहरों के तापमान

एक सप्ताह बाद मौसम का मिजाज शुक्रवार रात से अचानक बदल गया। आकाश मेघयम होने के बाद देर रात बारिश शुरू हुई। इधर शनिवार को शहर के कई क्षेत्रों में खंड वर्षा होने से तापमान में मामूली गिरावट आई।

Home / Bilaspur / IMD weather update :2 सिस्टम एक साथ एक्टिव , शुरू होगा ताबड़तोड़ बारिश का दौर, चेतावनी जारी, रहें सावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो