scriptHigh Court issued order against teacher in kondagaon school case | उबलता तेल हाथ में डालकर 25 छात्राओं को दी सजा... हाई कोर्ट ने शिक्षक के खिलाफ जारी किया ऐसा आदेश | Patrika News

उबलता तेल हाथ में डालकर 25 छात्राओं को दी सजा... हाई कोर्ट ने शिक्षक के खिलाफ जारी किया ऐसा आदेश

locationबिलासपुरPublished: Dec 12, 2023 11:46:26 am

Submitted by:

Kanakdurga jha

Bilaspur High Court : स्कूली छात्राओं की हथेली पर गर्म तेल छिड़कने के मामले पर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (सालसा) के कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस गौतम भादुड़ी ने संज्ञान लिया है।

high.jpg
CG Crime News : स्कूली छात्राओं की हथेली पर गर्म तेल छिड़कने के मामले पर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (सालसा) के कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस गौतम भादुड़ी ने संज्ञान लिया है। विभिन्न समाचार माध्यमों की खबर के आधार पर उन्होंने सालसा के सदस्य सचिव आनंद प्रकाश वारियाल के माध्यम से तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

Naxal Attack : सुकमा में IED बम ब्लास्ट.... हादसे में दो जवानों की हालत गंभीर, इलाज के लिए एयरलिफ्ट से रायपुर रेफर



निर्देशों के बाद सालसा द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कोंडागांव के जिला न्यायाधीश व अध्यक्ष को जिला प्राधिकरण के सचिव के माध्यम से पीड़ित छात्रों को न्याय दिलाने की प्रक्रिया शुरू की है। उनके परिजनों के माध्यम से विधिक सहायता और सलाह उपलब्ध कराने तथा शासन की योजना के अनुरूप क्षतिपूर्ति राशि दिलवाने और संबंधितों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही प्रथम दृष्टया अपराध प्रकट होने पर दोषियों पर विधि अनुसार उचित कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Cabinet : ऐसा हो सकता है विष्णु देव साय का कैबिनेट, इन्हे मिलेगी मंत्री मंडल में जगह...



यह है मामला

कोंडागांव जिले के केरावाही मिडिल स्कूल की 25 छात्राओं की हथेली पर शिक्षकों द्वारा बर्बरतापूर्वक रवैया अपनाते हुए सजा देने के नाम पर कढ़ाई के उबलते तेल की बूंदें उनकी हथेलियों पर डाली गई थीं। इससे उन छात्राओं की हथेलियों पर फफोले पड़ गए।
प्रदेश के समस्त जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों के माध्यम से स्कूलों, छात्रावासों में बच्चों या छात्रों के प्रति बर्बरतापूर्वक व्यवहार की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी न्यायाधीशों, पैरालीगल वॉलंटियर्स एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से इस संबंध में आवश्यक जानकारी प्रदान करने एवं व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो