5 शादियां पहले ही कर चुका था पति, हारी-थकी घर पहुंची पत्नी तो एक और सौतन के साथ इस हालत में पकड़ा गया फिर...

Muslim man marries 6 women: शादियों(Marries)को मजाक बनाने वाले आदमी की पोल खुली तो पुलिस(police) भी रह गई हक्की-बक्की

By: Murari Soni

Updated: 07 Jul 2019, 09:59 PM IST

बिलासपुर. देश में इन दिनों तीन तलाक(3 talaq)का मुद्दा छाया हुआ है और मुस्लिम महिलाओं(muslim women) के अधिकारों(women right) की बात की जा रही है। लेकिन छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) के बिलासपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक सरकारी शिक्षक (teacher)शमसीर मंसूरी ने एक दो नहीं बल्कि छह शादियां कर डालीं(marries 6 women)। पांचवी बीवी(Fifth wife)से मारपीट करने पर बीवी ने खुलासा(wife expose)करते हुए पुलिस को जानकारी दी है। हालाकि आरोपी के खिलाफ पुलिस ने सिर्फ धारा 151 के तहत ही मामला दर्ज किया है।

read this-दिल्ली के बाद अब यहां 6 साल की बच्ची को चॉकलेट का लालच देकर दुष्कर्म का प्रयास

ये मामला पेंड्रा थाना के (देवरीकला गांव) का है जहां 43 वर्षीय शिक्षकर्मी शमशीर मंसूरी पिता मोहम्मद नसीरूद्दीन मंसूरी की पांचवी पत्नी(Fifth wife)अनीता ने शमशीर पर आरोप लगाया है कि वह उसे 2 साल से पत्नी बनाकर रखे था। इस दौरान वह 2 बार गर्भवती हुई तो शमशीर ने एक बार 3 माह के बच्चे का गर्भपात करा दिया तथा दूसरी बार उसके साथ मारपीट की और पेट को पैर से दबाकर मारपीट की। सात महिने पहले जब शमशीर उसे घर से निकालने लगा तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

जिसके बाद शमशीर ने परिवार परामर्श केंद्र बिलासपुर में 100 रूपए के स्टांप में नोटरी कराकर शपथ पत्र दिया था। इसके बाद आरोपी ने ग्राम दतिमा सूरजपुर कि रेहाना नाम की लड़की से फिर शादी कर ली और जब वह लड़की गर्भवती हो गई तो वह उसे देवरीकला के घर में लेकर आ गया और अनीता से मारपीट(husband beat wife) करने लगा और उसे घर से निकाल दिया।

read this- बेटी पैदा हुई तो पति हो गया आग बबूला, पत्नी की कर दी बेरहमी से पिटाई

ये किया खुलासा, कैसे एक के बाद एक करता गया शादियां:
पांचवी बीवी अनीता यादव(Fifth wife)ने बताया कि शमशीर मंसूरी ने पहली शादी 18 मई को सन् 2000 में सूरजपुर में सबीना मंसूरी के साथ की। उसके बाद 2011 में समीर बनकर रूबी नाम की लड़की से शादी की। शमशीर ने 8 जुलाई 2013 को 50 रुपए के स्टांप में नोटरी कराकर शादी का अनुबंध पत्र बनवाया था। जिसके अनुसार उसने ग्राम सलका कोरिया निवासी ललिता साहू के साथ शादी की। गौरेला निवासी निधी गुप्ता से शादी की, फिर उसने चुकतीपानी गांव निवासी अनीता से शादी की थी। लेकिन पुलिस ने मात्र 151 के तहत कार्रवाई की।

शादी करके नई बीवी को घर ले आया

शिक्षक के खिलाफ महिला से शिकायत दर्ज कराई थी, पहले भी आरोपी शिक्षक को समझाइस दी गई थी लेकिन एक बार फिर आरोपी शादी करके नई बीवी(new wife)को घर ले आया है। फिलहाल कल पीढि़त महिला(wife)को बुलाया है।
मदन पटले एसआई(police SI), कोटमी चौकी

Show More
Murari Soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned