scriptपुलिस को थी लूट का आशंका, बिछाया जाल, फिर भी हो गई 60 हजार की लूट | Police feared robbery laid trap yet robbed of 60 thousand | Patrika News

पुलिस को थी लूट का आशंका, बिछाया जाल, फिर भी हो गई 60 हजार की लूट

locationबिलासपुरPublished: Oct 28, 2020 11:03:46 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

पुलिस से मिला जानकारी के अनुसार गजेन्द्र नगर बाड़ा निवासी अब्बास पिता हुसैन हिरानी (६३) जेएमपी महाविद्यालय से सेवानिवृत प्रयोगशाला टेक्निशियन हैं। बुधवार को सुबह ११ बजे अपने घर से एसबीआई शाखा तखतपुर पहुंचे व ६० हजार रुपए आवश्यक कार्य से निकाले।

बिलासपुर. रतनपुर क्षेत्र में लुटेरों को पकडऩे जाल बिछाए बैठी पुलिस की सोच से दो कदम आगे निकलते हुए लुटेरों ने तखतपुर मुख्य मार्ग पर रिटायर्ड प्रयोगशाला टेक्निशयन से 60 हजार रुपए लूट लिया। घटना में हर बार की तरह बिना नम्बर प्लेट लगी मोटर सायकल सीडी डिलक्स, उस पर सवार तीन लुटेरे, हर बार की तरह अपने शिकार की तलाश की और वारदात को अंजाम देने के बाद मुंगेली की ओर भाग निकले। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर अपनी ड्यूटी निभा ली है।

पुलिस से मिला जानकारी के अनुसार गजेन्द्र नगर बाड़ा निवासी अब्बास पिता हुसैन हिरानी (63) जेएमपी महाविद्यालय से सेवानिवृत प्रयोगशाला टेक्निशियन हैं। बुधवार को सुबह 11 बजे अपने घर से एसबीआई शाखा तखतपुर पहुंचे व 60 हजार रुपए आवश्यक कार्य से निकाले।

नवविवाहिता को दहेज न लाने परेशान किया तो लगा ली फांसी पति, सास व नाना ससुर गिरफ्तार

रुपए निकालने के बाद अब्बास हिरानी अपने घर की ओर लौट रहे थे इसी दौरान जेएमपी महाविद्यालय के पास एक युवक उनके पास पहुंचा और पीछे से बैग छीन कर भागने लगा। पीडि़त आरोपी के पीछे दौड़े लेकिन कुछ ही दूरी पर मोटर सायकल सवार दो अन्य युवक उनके पास पहुंचे और पीछे से डंडे से हमला कर दिया। इससे बुजुर्ग गिर पड़े। उन्होंने देखा आगे जाकर बैग छीनने वाला व हमला करने वाले मोटर सायकल सवार के पीछे बैठ फरार हो गए। घटना के बाद पीडि़त ने थाने पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

सभी आरोपी छह फीट के आसपास

पीडि़त अब्बास ने बताया कि तीनों लुटेरे दुबले पतले थे। हाइट लगभग ६ फीट रही होगी। पीडि़त ने बताया कि रुपए निकालने के बाद वह पैदल घर की ओर रहे थे इस दौरान एक परिचित से रुक कर बात करने लगे। उस दौरान तीनों युवक उन्हें क्रास करते हुए थोड़ी दूर जाकर रुक गए। उन्होंने देखा मगर ध्यान नहीं दिया। परिचित के जाने के बाद आगे बढ़े तब तीनों में एक युवक उनके पास आकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

लुटेरों के भागने की लोकेशन मुंगेली रूट

तखतपुर में महिला से लाकेट लूटना हो या बिल्हा में लूट की वारदात सभी के बताए अनुसार आरोपी जिस दिशा में भागे उस दिशा से मुंगेली की ओर कनेक्टिंग रूट है। इससे पुलिस भी अंदाजा लगा रही है कि लुटेरे मुंगेली या उससे लगे दूसरे जिले के हो सकते हैं।

रतनपुर में लूट की आशंका पर पुलिस की थी तैयारी

सीडी डिलक्स बाइक सवार युवक जिस तरह एक निश्चित समय में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद गायब जाते हैं। इसे देखते हुए पुलिस को अंदेशा था हो न हो इस बार लुटेरों का निशाना रतनपुर हो सकता है। पुलिस ने इसके लिए पूरा जाल बिछा रखा था लेकिन पुलिस की सारी योजना धरी रह गई और लुटेरे दुबारा तखतपुर में ही वारदात को अंजाम दे दिया।

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जहां-जहां वारदात को लुटेरों ने अंजाम दिया है। पांचों लूट की घटना को लगभग एक ही तरीके से अंजाम दिया गया है। लुटेरे बाहरी जिले या राज्य के हैं। घटना के बाद पुलिस गांव गांव में जाकर लुटेरों के हुलिए से मिलान करते हुए जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो