लोगों की सुरक्षा व कोरोना से बचाव के लिए पुलिस की पहल, सीसीटीवी कैमरे व लाउडस्पीकर लगवाए

दीपावली पर बिलासपुर में सबसे ज्यादा रौकन देवकी नंदन चौक से लेकर गोल बाजार तक रहती है। मुख्य बाजार होने के कारण लोगों को गोल बाजार व सदर बाजार में गहनों से लेकर कपड़े व अन्य सामाग्री में बहुत सारी वेरायटी भी मिलती है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 12 Nov 2020, 07:56 PM IST

बिलासपुर. दीपावली में बाजार की रौनक लौटने लगी है। बाजार भी सज कर तैयार हो चुका है। लोग की सुरक्षा के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है। लोगों की सुरक्षा व कोरोना संक्रमण फैलाव को देखते हुए सदर बाजार सराफा मार्केट में चार सीसीटीवी कैमरे व लाउड़ स्पीकर की व्यवस्था की है। पुलिस के जवान हर आने जाने वालों पर नजर तो रख ही रहे हैं। साथ ही उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने जागरूकता भी फैला रहे हैं।

दीपावली पर बिलासपुर में सबसे ज्यादा रौकन देवकी नंदन चौक से लेकर गोल बाजार तक रहती है। मुख्य बाजार होने के कारण लोगों को गोल बाजार व सदर बाजार में गहनों से लेकर कपड़े व अन्य सामाग्री में बहुत सारी वेरायटी भी मिलती है।

बुधवार से 15 जिलों में 23 नई तहसीलें अस्तित्व में, जारी होगी अधिसूचना

कोरोना काल के बीच पड़े त्योहार में लोगो की लापरवाही के चलते कोरोना बीमारी का फैलाव न हो व साथ ही खरीदारी करने आए लोगों के साथ अप्रिय वारदात न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारी पूरी कर रखी है। चोरी व लूट की आशंका को देखते हुए पुलिस ने सराफा व्यापारियों के सहयोग से सदर बाजार मुख्यमार्ग पर 4 सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं।

इन कैमरों के माध्यम से पुलिस के जवान आने जाने वाले लोगों पर नजर रखेंगे। बाजार में उमड़ रही लोगों भीड़ और सुरक्षा के साथ ही लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण का फैलाव दुबारा भयावह स्वरूप न धारण कर ले इसके लिए पुलिस विभाग ने लाउड स्पीकर के माध्यम से भी जागरूकता फैलाने लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने कह रही है।

लोगों की सुरक्षा व कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए पुलिस ने गोलबाजार व सदरबाजार के बीच में लाउड स्पीकर व सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं जिनके माध्यम से पुलिस जागरूकता के साथ ही लोगों की सुरक्षा के प्रति भी लगातार काम कर रही है।

-उमेश कश्यप, एडिशनल एसपी शहर बिलासपुर

ये भी पढ़ें: प्यार की डगर पर चलने के लिए जंगल में छोड़ आए बंदूक, अब पुलिस कराएगी विवाह

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned