National Film Awards 2019: कंगना रनौत को चौथी बार मिला नेशनल अवॉर्ड, वीडियो जारी कर कही ये बात

By: Neha Gupta
| Updated: 22 Mar 2021, 06:50 PM IST
National Film Awards 2019: कंगना रनौत को चौथी बार मिला नेशनल अवॉर्ड, वीडियो जारी कर कही ये बात
Kangana Ranaut

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार ( National Film Awards 2019 ) में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। अभिनेत्री को चौथी बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। कंगना ने अवॉर्ड के ऐलान होने के बाद एक वीडियो जारी कर सभी को धन्यवाद किया है।

नई दिल्ली | राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) के 67वें समारोह का ऐलान सोमवार को किया गया। मीडिया सेंटर में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने इसकी घोषणा की। कंगना रनौत को एक बार फिर नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। कंगना ने चौथी बार नेशनल अवॉर्ड में जीत दर्ज की है। उन्होंने फिल्म 'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

कंगना को जन्मदिन से पहले मिला तोहफा

कंगना रनौत ने चौथी बार नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करके अपनी एक्टिंग का झंडे फिर से गाड़ दिए हैं। साथ ही खास बात ये है कि 23 मार्च को कंगना का 34वां जन्मदिन है और उससे पहले ही उन्हें ये अनमोल तोहफा मिल गया है। भारत सरकार की तरफ से फिल्म 'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' के लिए नेशनल अवॉर्ड मिलना कंगना के लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है। कंगना ने खुद ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर अपनी फिल्मों की टीम के सहयोग का धन्यवाद किया है। आप भी सुनिए।

चार बार जीत चुकी हैं ये पुरस्कार

ट्विटर पर कदम रखने के बाद कंगना रनौत बॉलीवुड के खिलाफ लगातार अपने सुर तेज करती हुई दिखाई दी हैं। ऐसे में एक बार फिर उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सभी की बोलती बंद कर दी है। कंगना को सबसे पहले साल 2008 में फिल्म 'फैशन' के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। उस वक्त कंगना महज 22 साल की थीं। उसके बाद कंगना ने मुड़कर नहीं देखा। एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देने वाली कंगना ने साल 2014 में फिल्म 'क्वीन' के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। इसके बाद साल 2015 में फिल्म 'तनु वेड्स मनु' के लिए इस पुरस्कार को अपने नाम किया। कंगना लगातार अपनी फिल्मों से शानदार अभिनय का परिचय देती रही हैं।

kangana_national_awards.png

पिछले साल होना था अवॉर्ड का ऐलान

बता दें कि पीआईबी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया के जरिए नेशनल अवॉर्ड की जानकारी दी है। बता दें कि इस साल मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट की कैटेगरी में भारत के 13 राज्यों ने हिस्सा लिया था। जिसमें सिक्कम ने बाजी मारते हुए अवॉर्ड अपने नाम किया। वहीं साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए ही अवॉर्ड की घोषणा की गई। कोरोनावायरस के चलते साल 2020 पूरी तरह से लॉकडाउन जिसके कारण राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान नहीं हो पाया था। पिछले साल 3 मई को इन पुरस्कारों की घोषणा की जानी थी जिसे अब किया गया।