scriptAamir Khan Fanaa budget 30 crores but film earn enormous collecting | Aamir Khan ने विलेन बनकर कमाए 103 करोड़, कम लागत में बनी इस फिल्म ने छापे खूब नोट | Patrika News

Aamir Khan ने विलेन बनकर कमाए 103 करोड़, कम लागत में बनी इस फिल्म ने छापे खूब नोट

locationमुंबईPublished: Dec 11, 2023 03:24:34 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

Aamir Khan Low Budget Hit Film: 17 साल पहले रिलीज हुई फिल्म आमिर खान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और दर्शकों को अपनी रोमांटिक और दिलचस्प कहानी से प्रभावित किया।

aamir_khan_fanaa_budget_30_crores_but_film_earn_enormous_.jpg
30 करोड़ी फिल्म ने खूब कूटे थे नोट
Aamir khan Low Budget Hit Film: आमिर खान, बॉलीवुड के "मिस्टर परफेक्शनिस्ट" के रूप में मशहूर हैं। उन्होंने अपने बहुत सारी हिट फिल्में दी हैं। आमिर ने अपनी सभी फिल्मों में हीरो के रूप में दर्शकों को मोहित किया है, लेकिन 17 साल पहले एक फिल्म में उन्होंने एक विलेन की भूमिका निभाई थी और उससे दर्शकों का दिल जीता था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था और हैरान कर देने वाली कमाई की थी। आमिर खान की बड़ी फैन फॉलोइंग है और लोग उनकी फिल्मों को सिनेमाघरों में देखने के लिए उत्सुक रहते हैं।
जब विलेन बन छा गए थे आमिर खान
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में भी उनकी फिल्में हमेशा दर्शकों को प्रभावित करती रही हैं। ऐसी ही एक फिल्म थी ‘फना’, जो साल 2006 में रिलीज हुई थी। दर्शकों को दिलचस्प कहानी, काजोल और आमिर खान की केमिस्ट्री काफी पसंद आई थी। 17 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा दिया था और छपड़ फाड़ कमाई की थी।
'फना' आमिर खान के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। इस रोमांटिक थ्रिलर फिल्म का निर्देशन कुणाल कोहली ने किया था, और फिल्म में आमिर खान और काजोल ने लीड रोल प्ले किया था। आमिर खान ने इस फिल्म में हीरो के साथ-साथ विलेन का भी किरदार निभाया था। उन्होंने एक आतंकवादी की भूमिका में दर्शकों को प्रभावित किया, जो खुद को एक गाइड बताता है और फिल्म में अंधी महिला का रोल प्ले करने वाली काजोल से अपनी असलियत छुपाता है।

यह भी पढ़ें

14 करोड़ की फिल्म ने किया 113 करोड़ का छपड़ फाड़ कलेक्शन, एक्टर ने मोटी पत्नी को पीठ पर लादकर लगाई थी दौड़

30 करोड़ की फना ने किया था रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन
काजोल को फिल्म में आमिर खान के किरदार से प्यार हो जाता है। दोनों का एक बेटा भी है। बाद में, काजोल के सामने आमिर की असलियत खुलती है और उनका दिल टूट जाता है। इस रोमांटिक ड्रामा को क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों ने भी खूब सराहा था। फिल्म के गाने साल 2006 में चार्टबस्टर पर टॉप में रहे थे। बताया जाता है कि यह फिल्म 30 करोड़ रुपये के बजट पर बनाई गई थी और दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर इसने तीन गुना से भी ज्यादा, यानी 103 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो