scriptकिरण राव संग तलाक को लेकर आमिर खान ने अब बताई अलग होने की असली वजह | Aamir Khan opens up on divorce with Kiran Rao | Patrika News

किरण राव संग तलाक को लेकर आमिर खान ने अब बताई अलग होने की असली वजह

Published: Mar 14, 2022 06:33:42 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ यानी एक्टर आमिर खान ने साल 2021 में किरण राव संग अपने तलाक का ऐलान किया था। करीब 8 महीने पहले आमिर खान ने दूसरी पत्नी किरण राव से 15 साल पुरानी शादी तोड़ी । इस कपल ने सोशल मीडिया पर तलाक का ऐलान किया था।

किरण राव संग तलाक को लेकर आमिर खान ने अब बताई अलग होने की असली वजह

किरण राव संग तलाक को लेकर आमिर खान ने अब बताई अलग होने की असली वजह

आज आमिर खान अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर आमिर खान ने अपने रिश्तों को लेकर बात की है। साथ ही उन्होंने खुद के अफेयर को लेकर चल रही अफवाहों को भी क्लियर किया है। बता दें कि दोनों ने 15 साल की शादी को तोड़ने का फैसला लिया। दोनों के अलग होने की बात सामने आने के बाद ऐसा कहा जाने लगा था कि आमिर का किसी और के साथ अफेयर चल रहा है जिस वजह से उन्होंने किरण से अलग होने का फैसला लिया। अब आमिर ने इन सब खबरों पर अपना रिएक्शन दिया है और सच्चाई बताई है कि क्या सच में उन्होंने किसी के साथ अफेयर के चलते किरण को तलाक देने का फैसला किया।
आमिर खान ने एक निजी चैनल से बात करते हुए तलाक से जुड़े कई खुलासे किए। आमिर खान ने कहा- “वो मुझसे कहती थी कि एक परिवार के तौर पर हम कुछ डिस्कस भी कर रहे होते, तो मैं कहीं और ही खोया रहता हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अलग इंसान हूं। इसके बाद किरण जी ने मुझसे कहा था कि ‘मैं ये नहीं चाहती कि तुम बदलो क्योंकि अगर तुम बदले तो फिर वो इंसान नहीं रहोगे जिससे मुझे प्यार हुआ था। मुझे तुम्हारे दिमाग और पर्सनैलिटी से प्यार है इसलिए नहीं चाहती कि तुम कभी बदलो।’ लेकिन अब 7 साल पहले किरण द्वारा कही गईं बातों पर आज मैं सोचता हूं तो मैं कहूंगा कि मैंने बीते 6-7 महीनों में खुद के अंदर काफी बदलाव देखा है।”
आमिर से जब पूछा गया कि क्या इस वजह से उनका तलाक हुआ, तो वह बोले, “किरण जी और मैं एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। हमारे मन में एक दूसरे के लिए बहुत सम्मान और स्नेह है। और मैं समझता हूं कि लोग हमारी इक्वेशन को नहीं समझते हैं। लोगों के लिए समझना मुश्किल है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, आमतौर पर, हम इस तरह का बंधन नहीं देखते हैं, उन शादीशुदा लोगों के बीच जो अलग हो जाते हैं। आगे एक्टर ने कहा पति-पत्नी के तौर पर हमारे रिश्ते में बदलाव आया है लेकिन हम शादी जैसे पवित्र बंधन को सम्मान देना चाहते थे। हम एक दूसरे का हाथ थाम कर आगे बढ़ेंगे। हम साथ काम कर रहे हैं। हम पानी फाउंडेशन में भी सहयोग कर रहे हैं। वह उसी बिल्डिंग में रहती हैं, जिसमें मैं रहता हूं, ऊपर वाली फ्लोर पर।”
आमिर खान ने साफ किया है कि पहली पत्नी रीना दत्ता से शादी टूटने की वजह किरण राव नहीं थीं। आमिर ने कहा कि रीना से तलाक के समय उनकी जिंदगी में कोई नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि वह उस समय किरण राव को जानते जरूर थे, लेकिन दोनों के बीच दोस्ती काफी समय बाद हुई थी। अब किरण राव के साथ तलाक के बाद आमिर खान का नाम किसी और से जोड़ा जा रहा है। अफवाह है कि एक्ट्रेस फातिमा सना शेख के लिए उन्होंने अपनी 15 साल चली शादी को तोड़ा है। अब आमिर खान ने इस अफवाह को सिरे से खारिज कर दिया है। इसपर आमिर खान ने कहा, ‘नहीं, ना उस समय मेरी जिंदगी में कोई था। ना ही आज कोई है।’

यह भी पढ़ें

‘द कश्मीर फाइल्स’ का IMDB पर रेटिंग गिराए जाने के आजमाए जा रहे अलग-अलग पैतरे, गुस्से में विवेक अग्निहोत्री ने कही ये बात

आपको बता दें, आमिर खान ने साल 2002 में पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक देने के 3 साल बाद यानी 2005 में किरण राव से शादी की थी। आमिर को पहली पत्नी रीना से दो बच्चे जुनैद और आइरा खान हैं। वहीं, साल 2011 में आमिर और किरण राव ने सरोगेसी के जरिए बेटे आजाद राव खान का स्वागत किया था। जुलाई 2021 में आमिर और किरण ने अलग होने का फैसला किया और दोनों साथ मिलकर बेटे आजाद की परवरिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

20 सालों में पूरी तरह बदल गए ‘मुन्नाभाई MBBS’ के ‘स्वामी’, ये फोटो देख आप भी पहचान नहीं पाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो