उत्तरखंड में फंसे एक्टर Manoj Bajpayee ने लिखी कविता, 'Bhagwan Aur Khuda' यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ वीडियो

By: Shweta Dhobhal
| Published: 24 May 2020, 08:46 AM IST
उत्तरखंड में फंसे एक्टर Manoj Bajpayee ने लिखी कविता, 'Bhagwan Aur Khuda' यूट्यूब पर रिलीज़ हुआ वीडियो
Manoj Bajpayee Released His Poem On Youtube

  • अभिनेता मनोज बाजपेयी ( Manoj Bajpayee ) ने लिखी कविता
  • कविता का शीर्षक है भगवान और खुदा ( Bhagwan Aur Khuda )
  • टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल ( T-Series Youtube Channel ) पर हुई रिलीज़

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) के वजह से देश में कई महीनों से लॉकडाउन ( Lockdown ) जारी है। ऐसे में देश की एक तिहाई जनता घरों में कैद है। घरों में रहते हुए सभी लोग खुद को बिजी रखने के लिए कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्स ( Bollywood Celebs ) भी इस लिस्ट में शामिल है। सभी कलाकार घर पर रहकर ही अपने फैंस का मनोरंजन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ समय पहले एक्टर सलमान खान ( Salman Khan ) ने अपने फॉर्म हाउस ( Farm House ) पर ही गाने 'तेरे बिना' ( Tere Bina ) को शूट और गाया था। रिलीज़ के बाद गाने को काफी पसंद किया गया। वहीं अब अभिनेता मनोज बाजपेयी ( Manoj Bajpayee ) ने लॉकडाउन के बीच एक कविता लिखी है। जिसका जिक्र सोशल मीडिया पर खूब देखने को मिल रहा है।

लॉकडाउन की वजह से उत्तराखंड में फंसे मनोज वाजपेयी ने टी सीरीज के यूट्यूब चैनल ( T-series youtube channel ) पर अपनी कविता को रिलीज़ किया है। कविता का शीर्षक है 'भगवान और खुदा' ( Bhagwan Aur Khuda )। मनोज अपनी इस कविता के माध्यम से बाजपेयी सांप्रदायिक सोहार्द का संदेश देते हैं वहीं गंगा और जमुनी की तहजीब की बात करते हैं। वहीं कविता के जरिए उन्होंने बताने की कोशिश की है कि जो भी अंतर धर्मों के बीच है। वह शब्दों का है। जो खुद इंसानों ने बनाया है। कविता को पूरी तरह से इंसानियत के महजब पर केंद्रित करते हुए शिक्षा दी जा रही है। कविता में मंदिर, मस्जिद और प्रार्थनाघरों की ऐतिहासिक इमारतों की झलक भी दिखाई गई है।

कविता भगवान और खुदा के बारें में मनोज का कहना है कि 'किसी भी हथियार से सबसे ज्यादा ताकतवर हथियार कलम है। इस तरह के विषय पर बनाई गई कविताएं दर्शकों को काफी अहम संदेश देती है।' उन्होंने यह भी कहा कि 'यह कविता एकता और भाईचारे का संदेश देते हुए एक बड़ा कदम है और मुझे खुशी है कि मैं उसका हिस्सा हूं।' बता दें इन दिनों मनोज बाजपेयी अपने परिवार संग उत्तरखंड में तनु वेड्स मनु ( Tanu Weds Manu ) फेम दीपक डोबरियाल ( Deepak Dobriyal ) संग फंसे हुए हैं।

Show More