script…जब 25 साल बड़े इस एक्टर ने रेखा के साथ की जबरदस्ती | Actress Rekha first film kiss scene with actor Vishwajeet Chatterjee | Patrika News

…जब 25 साल बड़े इस एक्टर ने रेखा के साथ की जबरदस्ती

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2021 01:02:36 pm

Submitted by:

Archana Pandey

अपने फैंस की फेवरेट रेखा की जिंदगी आसान नहीं रही हैं उनके जीवन में उनका विवादों से भी गहरा नाता रहा है। रखा अपनी पहली फिल्म के कारण ही सुर्खियों में आ गईं थीं। इस फिल्म के एक्टर ने सिर्फ 15 साल की रेखा को पकड़कर काफी देर तक जबरदस्ती किस किया था। झटपटाती रेखा की आंखों से आंसू बहने लगे थे।

Actress Rekha first film kiss scene with actor Vishwajeet Chatterjee

Rekha

नई दिल्ली। Actress Rekha first film kiss scene with actor Vishwajeet Chatterjee: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha)। जिनकी खूबसूरती और अंदाज के आज भी दुनिया में लोग उतने ही दीवाने हैं जितने की पहले हुआ करते थे। आज भी वो कहीं किसी प्रोग्राम में जाती हैं, तो अपनी आदाओं से महफिल सजा देती हैं। उन्हें देखते ही लोगों के चेहरे खिल उठते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जिसके आज इतने दीवाने हैं उन्हीं रेखा की जिंदगी आसान नहीं रही है उनका विवादों से भी गहरा नाता रहा है। रेखा अपनी पहली फिल्म के कारण ही सुर्खियों में आ गईं थीं।
ऐसे में आज हम आपको रेखा की पहली फिल्म से जुड़े किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसमें फिल्म के एक्टर ने सिर्फ 15 साल की रेखा को काफी देर तक जबरदस्ती किस किया था। इस दौरान रेखा झटपटाती रहीं थीं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे थे। इस सीन के बाद से ही रेखा विवाद और सुर्खियों में आ गईं।
जबरदस्ती किया था किस

दरअसल ये बात रेखा की पहली फिल्म में अंजाना सफर’ की है। 1969 में इस फिल्म की शुटिंग के दौरान रेखा सिर्फ 15 साल की थीं। इस फिल्म में एक रोमांटिक सीन रेखा को रातों-रात चर्चित कर दिया था। ये रेखा और एक्टर विश्वजीत चटर्जी का किसिंग सीन था। इस सीन के शुट के दौरान रेखा के को-एक्टर विश्वजीत चटर्जी ने उनके साथ जबरदस्ती की थी। बायोग्राफी ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ में लिखा गया है कि एक्टर विश्वजीत ने रेखा को पकड़कर उन्हें जबरदस्ती किस करना शुरू कर दिया था। रेखा ने उन्हें बहुत रोकने की कोशिश की थी, पर वो नहीं रुके थे।
rekha_7.jpg
5 मिनट तक नहीं छोड़ा

कहा जाता है कि विश्वजीत ने रेखा को करीब पांच मिनट तक नहीं छोड़ा और छोटा किसी सीन 5 मिनट तक दिया था। डायरेक्ट राजा नवाठे ने भी कट नहीं बोला और ऐसे में वहां मौजूद लोग सीटियां बजा रहे थे। वहीं, रेखा इस दौरान काफी बुरा और अहसज लग रहा था। उनकी आखें नम हो गईं थीं। उस वक्त 15 साल की रेखा को किस करने वाले एक्टर विश्वजीत उनसे 25 साल बड़े थे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में रेखा को बिना बताए शूट किया गया था।
यह भी पढ़ें

जब इस शर्त की वजह से शर्मिला टैगोर को अपनाना पड़ा था इस्लाम धर्म

rekha_9.jpg
काफी मचा था बवाल

आपको बता दें कि फिल्म के इस सीन ने काफी बवाल मचा दिया था। सीन पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चलाने की कोशिश की और ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया। इसके बाद कोर्ट ने खोसला कमिटी बनाई। कमिटी ने जांच के बाद कहा था, ‘किस सीन दो लोगों का पर्सनल मामला है। अगर उन दोनों को इसमें कोई आपत्ति नहीं है तो किसी तीसरे को भी नहीं होनी चाहिए। वहीं, ये मामला इतना बढ़ गया था कि अमेरिका की ‘लाइफ मैग्जीन’ में इस पर कवर स्टोरी छपी थी। जिसका स्टोरी का टाइटल ‘द किसिंग क्रायसिस ऑफ इंडिया’ दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो