scriptएक तरफा प्यार के चक्कर में डूबा Urmila Matondkar का फिल्मी करियर, निर्देशक से बचने के लिए उठाना पड़ा बड़ा कदम | Actress Urmila Matondar Love Story With Ram Gopal Verma | Patrika News

एक तरफा प्यार के चक्कर में डूबा Urmila Matondkar का फिल्मी करियर, निर्देशक से बचने के लिए उठाना पड़ा बड़ा कदम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2021 01:48:33 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ( Urmila Matondkar Birthday ) मना रही हैं अपना जन्मदिन
फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ( Ram Gopal Verma ) संग अफेयर के चलते बनी रही सुर्खियों में
साल 2018 में कश्मीरी बिजनेसमैन संग रचाई शादी

Actress Urmila Matondar Love Story With Ram Gopal Verma

Actress Urmila Matondar Love Story With Ram Gopal Verma

नई दिल्ली। बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री को अपनी एक्टिंग का दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ( Urmila Matondkar Birthday ) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। वह 4 फरवरी को मुंबई में ही जन्मी थीं। हिंदी सिनेमा जगत में उर्मिला एक जाना-माना नाम हैं। उन्होंने कई दिग्गज कलाकारों संग काम किया है। यही नहीं उन्होंने कई सुपरहिटें फिल्में भी दी हैं। जिन्हें आज भी काफी पसंद किया जाता है। एक्ट्रेस उर्मिला जितना अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के मशहूर थीं। उतनी ही वह अपनी लव लाइफ को लेकर भी लोगों का खूब ध्यान खींचती थीं। यह बात जानकर शायद आपको बहुत हैरानी होगी उर्मिला की खूबसूरती के आगे फिल्म निर्देशक रामगोपाल वर्मा ( Ram Gopal Verma ) भी अपना दिल हार बैठे थे।

u_2.jpg

उर्मिला मातोंडकर राम गोपाल वर्मा लव स्टोरी

बताया जाता है कि उर्मिला के प्यार में राम गोपाल वर्मा इतने दीवाने हो गए थे कि उन्होंने 90 के दशक में अपनी सारी फिल्मों में उन्हें ही साइन किया था। वहीं बताया जाता है कि निर्देशक अभिनेत्री को इतना चाहते थे कि उन्होंने अपने ऑफिस तक का नाम एक्ट्रेस के नाम पर रख दिया था। इस ऑफिस में लगभग 15 कमरें थे। जिन्हें फिल्म के काम के लिए यूज किया जाता था। राम गोपाल की इन हरकतों की वजह से उर्मिला किसी और डायरेक्टर्स के साथ काम नहीं कर पाती थीं। कहा जाता है कि उस जमाने में राम गोपाल की और निर्देशकों संग बनती नहीं थीं। जिसकी वजह से धीरे-धीरे डायरेक्टर्स ने उर्मिला को फिल्में ऑफर करना बंद कर दिया और उर्मिला का करियर आसमां से जमीन पर आने लगा।

u_3.jpg

उर्मिला के लिए हटाया माधरी दीक्षित

जानकारी के अनुसार राम गोपाल वर्मा को उर्मिला के सामने कोई और नहीं दिखाई देता था। यही वजह है कि एक बार उन्होंने अपनी फिल्म से उर्मिला की वजह से माधुरी दीक्षित को ही हटा दिया था। जब यह बात उर्मिला तक पहुंची तो उन्हें बहुत बुरा लगा कि उन्होंने राम गोपाल वर्मा संग अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए। बताया जाता है कि इस वजह से उन्होंने उनका प्रपोजल भी ठुकरा दिया था और उनके साथ काम करने से हमेशा के लिए मना कर दिया

 

u_4_1.jpg

कश्मीरी बिजनेसमैन से एक्ट्रेस ने रचाई शादी

राम गोपाल वर्मा से अलग होने के बाद उर्मिला बेहद ही कम फिल्मों में नज़र आईं। वहीं साल 2016 में उन्होंने खुद से 9 साल छोटे लड़के से शादी कर ली। उर्मिला के पति मोहसिन अख्तर मीर कश्मीरी बिजनेसमैन हैं। यही नहीं वह फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो