scriptतैयार हो कर घर से निकलने पर बॉलीबुड के महानायक को यह कह कर बुलाते थे लोग, लंबाई का ऐसे उड़ता था मजाक | after getting ready people used to call amitabh a camel | Patrika News

तैयार हो कर घर से निकलने पर बॉलीबुड के महानायक को यह कह कर बुलाते थे लोग, लंबाई का ऐसे उड़ता था मजाक

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2021 09:35:26 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बताया की लोग उनकी लंबाई का मजाक उठाते थे। और उन्हें ऊंट कह कर बुलाते थे।

amitabh
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अमिताभ बच्चन के अभिनय और पर्सनालिटी का हर कोई कायल है। उनके व्यक्तित्व की लोग मिसाल देते हैं। अमिताभ की जिंदगी का हर पहलू दिलचस्प है। उनकी उपलब्धियों को सुनना सभी को भाता है आज लोग अभिनेता की आवाज और लंबाई के दिवाने हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब अभिनेता को लंबाई और आवाज की वजह से बहुत संघर्ष करना पड़ा था। आज मुंबई में रह कर करियर बनाना आसान नहीं है। इसका ये मतलब नहीं कि 70 के दशक में अमिताभ ने बड़ी ही आसानी से अपना करियर शुरू कर लिया था। अभिनेता को भी बहुत कुछ सुनना और सहन करना पड़ा। बता दें बिग बी के शो कौन बनेगा करोड़ पति ने हाल ही में 1000 एपिसोड पूरे किए है। अभिनेता अपने शो में अपने जीवन से जुड़े तरह तरह के किस्से साझा करते रहते हैं। पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति में हर एपिसोड कोई न कोई प्रतिभागी शामिल होता है और अपनी किस्मत आजमाता है। इस शो में इस थर्सडे को भी कई प्रतिभगियों ने हॉटशीट पर बैठ कर अमिताभ बच्चन के साथ गेम खेलने के लिए कोशिशें की। हाल ही में मध्य प्रदेश के जयेश से अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन का एक किस्सा शेयर किया, शो के दौरान अमिताभ ने बताया कि लोग पहले उन्हें ऊंट कह कर बुलाते थे।
दरअसल हॉट सीट पर जयेश चौहान के एक कंटेस्टेंट बैठे और उन्होंने अपना किस्सा सुनाना शुरू किया। गेम खेलते-खेलते बीच में जयेश ने बताया कि कैसे लोग उन्हें अमिताभ बच्चन से कंपेयर करते और मजाक उड़ाते। जयेश चौहान ने बताया कि लोग उनकी लंबाई का मजाक उड़ाते और कहते, ‘ए अमिताभ बच्चन, कहां जा रहा है?’ यह सुनकर अमिताभ हंस पड़े। तब अमिताभ ने अपनी जवानी के दिनों का एक किस्सा सुनाया। अमिताभ बच्चन ने बच्चन ने बताया कि जब वह सच धज के बाहर निकलते थे तो लोग उन्हें ऊंट कर कर बुलाते थे। लोग मुझे कहते थे,”ऐ ये ऊंट कहा जा रहा है” अमिताभ बच्चन के इस जवाब पर लोग ठहाके मार लार हंसने लगे। अमिताभ ने भी तुरंत मजाक जो यहीं खत्म कर खेल शुरू कर दिया।
यह भी पढ़ें

जब अक्षय कुमार को लेकर शिल्पा शेट्टी ने निकाली थी भड़ास, साथ काम न करने की खा डाली थी कसम

आपको बता दें अमिताभ बच्चन फिल्मों में आने से पहले कोलकाता में रेडियो एनाउंसर और शिपिंग कंपनी में एक्जीक्यूटिव के तौर भी काम कर चुके थे। उस समय उनकी सैलरी 800 रुपए हुआ करती थी। साल 1968 में वह मुंबई आए थे। आपको बता दें अमिताभ बच्चन हाल ही में चेहरे फिल्म में नजर आए थे। और जल्द ही ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘रनवे 34’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगे। ‘रनवे 34’ को अजय देवगन डायरेक्ट कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो