Aishwarya Rai Bachchan की खूबसूरती के पीछे है ये घरेलू नुस्खा, मेकअप से ज्यादा इन दो ब्यूटी प्रोडक्ट्स को देती हैं महत्व

By: Neha Gupta
| Published: 30 Sep 2020, 03:49 PM IST
Aishwarya Rai Bachchan की खूबसूरती के पीछे है ये घरेलू नुस्खा, मेकअप से ज्यादा इन दो ब्यूटी प्रोडक्ट्स को देती हैं महत्व
Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secrets

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की खूबसूरती पर हर कोई फिदा हो जाता है। लेकिन उनके इस निखार के पीछे कुछ जरूरी घरेलु नुस्खों का हाथ है जिन्हें ऐश्वर्या खुद इस्तेमाल करती हैं।

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। ऐश्वर्या 46 साल की हैं लेकिन उन्हें देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता। ऐश्वर्या की त्वचा अभी भी पहले की तरह यंग लगती है जिसका कारण है उनके खास नुस्खे। ऐश्वर्या की ग्लोइंग स्कीन (Glowing Skin) और निखार के पीछे उनके कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे हैं जो आप भी आसानी से कर सकते हैं। वहीं ऐश्वर्या जब भी बाहर जाती हैं तो वो अपने साथ दो चीजें ले जाना कभी नहीं भूलती जो उनको फ्रेश लुक देता है। बिना मेकअप के भी ऐश्वर्या खुद को ब्यूटीफुल (Aishwarya Rai Beauty Tips) रखना जानती हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो अपने साथ दो चीजें रखना कभी नहीं भूलती। मार्केट या फिर कहीं भी नॉर्मल बाहर निकलने पर ऐश्वर्या खुद को मेकअप से दूर रखती हैं। इसलिए बस वो आईलाइनर और काजल को रखना नहीं भूलती। ऐश्वर्या ने खुद इस बात का खुलासा किया कि वो दो ब्यूटी प्रोडक्ट्स को सबसे ज्यादा महत्व देती हैं और हमेशा अपने साथ रखती हैं। उन्होंने कहा कि एक एक्टर की लाइफ काफी बिजी रहती है जिसके कारण उनकी नींद नहीं पूरी हो पाती है। ऐसे में वो फ्रेश दिखने के लिए काजल (kajal) और आईलाइनर (Eye-liner) का इस्तेमाल करती हैं।

कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों और गरीबों के लिए मददगार बने Sonu Sood को मिला यूएन का प्रतिष्ठित अवॉर्ड

ऐश्वर्या की आंखों की तो दुनिया दीवानी है। लेकिन क्या आपने कभी उनकी घनी पलकों पर ध्यान दिया है। ऐश्वर्या की पलके बेहद खूबसूरत हैं। लेकिन ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता, कई लोगों की पलके बहुत कम होती हैं। इसके लिए ऐश्वर्या का घरेलु उपाय अपनाया जा सकता है। आप रोज रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर ऑलिव ऑयल लगा लें। सुबह उठते ही अपने चेहरे को फेस वॉश से धो लें। एक हफ्ते ऐसा करने के बाद आपको खुद फर्क दिखाई देगा। इसके अलावा ऐश्वर्या खीरे (Cucumber) को बहुत महत्व देती हैं। ऐश्वर्या नेचुरल प्रोडक्ट पर बहुत विश्वास करती हैं। ऐश्वर्या उनकी सुंदरता को बनाए रखने में मददगार खीरे को बहुत गुणकारी बताती हैं। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी पाया जाता है।

Aishwarya Rai