scriptAkshay Kumar Canada Citizenship Truth | इस वजह से है Akshay Kumar के पास कनाडा की नागरिकता, इतने सालों बाद बात आई सामने | Patrika News

इस वजह से है Akshay Kumar के पास कनाडा की नागरिकता, इतने सालों बाद बात आई सामने

Published: Aug 14, 2022 09:45:27 am

Submitted by:

Vandana Saini

हर कोई जानता है कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के पास कनाडा की नागरिकता है, जिसको लेकर उनको खूब ट्रोल भी किया जाता है, लेकिन उनके पास वहां की नागरिकता क्यों है? इसका खुलासा हाल में एक्टर ने किया।

इस वजह से है Akshay Kumar के पास कनाडा की नागरिकता
इस वजह से है Akshay Kumar के पास कनाडा की नागरिकता
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी नई रिलीज हुई फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर सुर्खियों में हैं। उनकी फिल्म के लगातार सोशल मीडिया पर बायकॉट के चलते बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। वैसे तो अक्षय अपनी फिल्म से ज्यादा अपनी नागरिकता को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर रहते हैं, क्योंकि उनके पास भारत की नागरिकता नहीं हैं। ये बात भी हर कोई जानता है कि अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता है। इसलिए उनको ट्रोलर्ज ज्यादातर 'कनेडियन कुमार' या ‘कनाडा कुमार’ (Canada Kumar) कह कर बुलाते हैं, लेकिन कोई भी ये नहीं बता सकता है आखिर ऐसा क्यों है?
भले ही अक्षय के पास भारत की नागरिकता नहीं है, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि भारत में सबसे ज्यादा टैक्स का भुगतान अक्षय ही करते हैं और समय से करते हैं। इतना ही नहीं भारत में कहीं भी कुछ भी हो जाए उनके लिए भी अक्षय समय-समय पर बड़ी रकम दान करते रहते हैं। साथ ही एक्टर शहीद जवानों के परिवार वालों के लिए भी काफी दान करते हैं। उनकी ऐसी कुछ अच्छाइयां हैं, जिनको लोग जानते तो हैं, लेकिन फिर वो इस बात के लिए उन्हें ट्रोल करने से पीछे नहीं हटते कि वो भारत के नहीं बल्कि कनाडा के नागरिक है। हाल में एक्टर ने इसके पीछे की वजह भी बताई है कि आखिर उनके पास कनाडा की नागरिकता क्यों है?

यह भी पढ़ें

Sidharth-Kiara ने कुछ ऐसे किया अपने प्यार का ऐलान, फैंस भी बोले - 'जबरदस्त जोड़ी'


साल 2019 में वापस, कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करने और लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान छोड़ने के बाद अक्षय की आलोचना की गई थी। इस बारे में बात करते हुए अक्षय ने बताया कि 'उनकी फिल्में नहीं चलने के बाद वे कनाडा जाने पर विचार कर रहे थे'। अक्षय कई बार इस बारे में बता चुके हैं, लेकिन फिर भी उनको लगातार उनकी नागरिकता के लिए ट्रोल किया जाता है।

‘कॉफी विद करण 7’ में करण जौहर (Karan Johar) ने जब अक्षय कुमरा से पूछा कि 'क्या ट्रोलर्स उन्हें परेशान करते हैं?'। इस सवाल का जवाब देते हुए अक्षय ने कहता था कि 'वे ज्यादा ऑनलाइन नहीं जाते हैं'। अक्षय ने बताया कि 'ज्यादा से ज्यादा वो वे कनाडा के बारे में लिखते हैं, जिसकी मुझे परवाह नहीं है'। इसके बाद करण ने कहा कि 'ट्रोल्स आपको कनाडा कुमार कहते हैं'।

अक्षय ने जवाब दिया कि 'हां कनाडा कुमार, ठीक है, मुझे बुलाओ’। वहीं हाल में अपने एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने कहा कि 'वे एक भारतीय हैं जो हमेशा ऐसे ही रहेंगे। अक्षय ने कहा कि 'कुछ साल पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं। लगभग 14-15 फिल्मों ने काम नहीं किया था इसलिए मैंने सोचा कि शायद मुझे कहीं और जाकर वहां काम करना चाहिए'। अक्षय ने आगे कहा कि 'बहुत सारे लोग काम के लिए वहां जाते हैं, लेकिन वे अभी भी भारतीय हैं, तो मैंने भी सोचा कि अगर नियति यहां मेरा साथ नहीं दे रही है तो मुझे इसके बारे में कुछ करना चाहिए। मैं वहां गया, नागरिकता के लिए आवेदन किया और मुझे मिल गया'।

यह भी पढ़ें

Taapsee Pannu को लेकर Anurag Kashyap ने सरे आम कह दी ऐसी 'भद्दी बात'; एक्ट्रेस भी रह गईं हैरान





सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.