आयुष्मान खुराना ने ताहिरा को किया था प्रपोज, लेकिन शादी के बाद भी दोनों रहे थे दूर

By: Pratibha Tripathi
| Published: 14 Sep 2021, 12:17 PM IST
आयुष्मान  खुराना ने ताहिरा को किया था प्रपोज, लेकिन शादी के बाद भी दोनों रहे थे दूर
Ayushmaan khurrana

काफी कम समय में इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचने वाले आयुष्मान खुराना आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे है विक्की डोनर से करियर की शुरुआत करने वाले आयुषमान की पत्नी ताहिर के साथ लवस्टोरी काफी रोमांटिक है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपरस्टार आयुष्मान खुराना ( Ayushmann Khurrana ) ऐसे प्रतिभाशाली एक्टर में से एक है जिनकी फिल्मों में उनका किरदार अलग से झलकता हुआ देखने को मिलता है। अपनी एक्टिंग के दम पर आयुष्मान खुराना इन दिनों बुलंदियों पर हैं। बॉलीवुड में अपने अभिनय से हर किसी के दिल में राज करने वाले आयुष्मान खुराना आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज हम आयुष्मान से जुड़ी उन बातों को बता रहे है जो उनकी लाइफ से जुड़ी हुई है। आयुष्मान खुराना को स्कूल की पढ़ाई के दौरान साथ पढ़ने वाली लड़की ताहिरा कश्यप से प्यार हो गया था।

ये दोनो जब 12वीं क्लास में पढ़ते थे। तब आयुष्मान की मुलाकात ताहिरा से फिजिक्स के कोचिंग क्लास के दौरान हुई थी जिसके बारे के आयुष्मान खुराना के भाई अपार शक्ति खुराना ने बताया था। किस तरह से ये लोग एक दूसरे से फिजिक्स की कोचिंग क्लास के दौरान मिले थे। उनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है।

दोनों के पिता थे एक दूसरे के दोस्त
आयुष्मान खुराना और ताहिरा की प्रेम कहानी की बात करे तो किसी फिल्मी कहानी से कम नही थी। इस बात का खुलासा खुद एक्टर के भाई अपार शक्ति ने एक साक्षात्कार के दौरान करते हुए बताया था कि मेरे पिता एस्ट्रोलॉजर थे जिनके कॉलम उस अखबार में छपते थे, जिसमें (ताहिरा) भाभी के फादर राजन कश्यप काम करते थे। पापा और अंकल एक दूसरे को जानने के साथ साथ दोस्त भी हुआ करते थे। लेकिन इस बात की खबर भैया-भाभी को बिल्कुल भी नही थी।

डिनर पर हुई मुलाकात
एक दिन जब आयुष्मान के पिता ने और ताहिरा के पापा घर पर फैमिलीज डिनर के लिए बुलाया। तब दोनों के परिवार फैमिलीज डिनर पर इकट्ठा हुए तो उस दौरान आयुष्मान और ताहिरा दोनों परिवार को साथ देखकर दंग रह गए। दोनों एक साथ ट्यूशन पढ़कर वापस ही आए थे। इसके बाद स्कूल से शुरू हुई दोनों की लवस्टोरी कॉलेज के समय तक चलती रही।पढ़ाई के साथ साथ चंडीगढ में दोनों ने साथ में थिएटर किया। आयुष्मान ने अपने भाई अपारशक्ति को तहिरा के बारे में सबसे पहले बताया था।

शादी के बाद रहे थे दूर
इसके बाद दोनों की शादी हुई लेकिन शादी के बाद भी ये लोग एक दूसरे से चार साल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहे थे। आयुष्मान खुराना मुंबई में रहकर स्ट्रगल कर रहे थे तो वही ताहिरा चंडीगढ़ में रहकर परिवार की देखभाल बाखूबी कर रही थी। इसी बीच उनका पहला बेटा विराज हुआ। कुछ साल के बाद जब दोनों के बेटी हुई तब ताहिरा मुंबई में आकर रहने लगी। लंबे समय तक क दूसरे से दूर रहने के बाद भी इनका रिश्ता काफी मजबूत रहा है। यही कारण है कि जब ताहिरा को कैंसर हुआ था तो आयुष्मान ने एक पल के लिए भी उनका साथ नही छोड़ा। आज ये खूबसूरत कपल एक दूसरे का साथ देते हुए खुशहाली के साथ अपनी जिंदगी व्यतीत कर रहा है। इनके मजबूत प्यार को देख दोनों को बॉलीवुड का बेस्ट कपल भी माना जाता है।