script…तो इस कारण जिंदगी भर कुंवारी रही आशा पारेख, इस सुपरस्टार के चाचा से करती थीं बेइंतहा मोहब्बत | birthday special: asha parekh loved aamir khan uncle nasir khan | Patrika News

…तो इस कारण जिंदगी भर कुंवारी रही आशा पारेख, इस सुपरस्टार के चाचा से करती थीं बेइंतहा मोहब्बत

locationमुंबईPublished: Oct 02, 2018 05:47:39 pm

Submitted by:

Riya Jain

क्या आप जानते हैं आशा ने आजतक शादी नहीं की। एक दौर तो ऐसा भी आया था जब वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं।

 asha parekh loved aamir khan uncle nasir khan

asha parekh loved aamir khan uncle nasir khan

60-70 के दशक हसीन अदाकारा आशा पारेख आज अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं। आशा अपने जमाने की टॅाप एक्ट्रेस रही हैं। अपने शानदार अभिनय से एक्ट्रेस ने पूरे देश को दीवाना बना लिया था। उनकी कुछ फेमस फिल्में जैसे ‘तीसरी मंजिल’, ‘कटी पतंग’, ‘कारवां’ ने तो उन्हें सुपरस्टार बना दिया था। पर जहां वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ में ऊचाईयों को छू रही थी वहीं कही न कही वह निजी जिंदगी में बेहद अकेली थीं। क्या आप जानते हैं आशा ने आजतक शादी नहीं की। एक दौर तो ऐसा भी आया था जब वह डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं।

ये भी पढ़ें: नरगिस को भुलाने के लिए राज कपूर पड़े थे इस एक्ट्रेस के प्यार में, घर छोड़ 4 महीने होटल में रुकी थी पत्नी

 asha

दरअसल, बताया जाता है कि आशा को आमिर खान के चाचा और फिल्मेकर नासिर हुसैन से प्यार था, लेकिन नासिर साहब पहले से शादीशुदा थे और आशा पारेख उनका घर नहीं तोड़ना चाहती थीं। दोनों पहली बार 1959 में आई फिल्म ‘दिल देके देखो’ के सेट पर मिले थे। उस दौरान आशा पारेख लीड रोल में थीं वहीं नासिर फिल्म का निर्देशन कर रहे थे। इस फिल्म में आशा के अपोजिट शम्मी कपूर थे। उस वक्त आशा की उम्र मात्र 17 साल थीं। इसके बाद नासिर के साथ आशा ने 1971 में आई ‘कारवां’ में काम किया। बस फिर क्या था, साथ काम करते-करते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई, लेकिन नासिर हुसैन पहले से शादीशुदा थे इसलिए आशा पारेख ने अपने कदम पीछे हटा लिए।

ये भी पढ़ें: हॉर्न ओके प्लीज’ में तनुश्री को कोरियोग्राफ कर रही थीं डेजी शाह, किया बड़ा खुलासा

asha

इस पूरे वाक्या का जिक्र आशा पारेख की ऑटोबायोग्राफी ‘द हिट गर्ल’ में दिया हुआ है। इतना ही नहीं कुछ साल पहले आईएनएस को दिए इंटरव्यू में भी आशा ने कहा था,’मैंने आज तक सिर्फ नासिर साहब से ही प्यार किया है। ऑटोबायोग्राफी लिखना व्यर्थ होता अगर उसमें उनका जिक्र ना हो, जो मेरी जिंदगी में महत्व रखते हैं।’ खास बात ये थी कि उनकी किताब के लॉन्च पर नासिर साहब की बेटी नुसरत और उनके पोते एक्टर इमरान खान भी आए थे।

asha

उसी इंटरव्यू में आशा ने ये भी बताया, ‘मैं कभी घर तोड़ने वाली नहीं थी। मेरे और नासिर साहब के परिवार के बीच कभी दूरियां नहीं थी। मेरे बुक लॉन्च पर नुसरत और इमरान को देखकर मैं खुश थी। मुझे लगता है मैंने अपनी जिंदगी अच्छे से जी, बिना किसी को दर्द पहुंचाए।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो