scriptअपनी से आधी उम्र के हीरो के साथ रोमांस कर चुकी हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस | Bollywood actresses who romanced with younger heroes | Patrika News

अपनी से आधी उम्र के हीरो के साथ रोमांस कर चुकी हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2022 07:06:42 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

अब एक्ट्रेस भी कई सारी स्टीरियो टाइप चीजों को पछाड़ कर एक से बढ़कर एक एक्शन फिल्म, बोल्ड फिल्में कर रही हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें इन एक्ट्रेस ने अपनी उम्र से आधे उम्र के एक्टर के साथ न सिर्फ काम किया बल्कि पर्दे पर बोल्ड सीन तक को फिल्माकर एक मैसेज पास किया है।

a_suitable_boy.jpg

A SUITABLE BOY

जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ रहा है फिल्मों की कहानियां और उनके किरदार भी तेजी बदलाव कर रहे हैं। वक्त के साथ इंडस्ट्री का फिल्मों के प्रति चुनाव औऱ कहानी दोनों की काफी ज्यादा अपग्रेड हुई हैं। ये पहले के मुकाबले काफी बोल्ड औऱ कई बिंदुओं पर काफी सकारात्मक भी हुए हैं। इसकी असल वजह यह भी है कि दर्शकों से ऐसी विशेष रूप की कहानियों को लेकर पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है।
यही वजह है शायद कि एक्टर-एक्ट्रेस कई सारी रूढ़ीवादी सोच को कुचल कर आगे बढ़ रहे हैं और ऐसी कहानियों पर काम कर रहे हैं जिसपर पहले के कलाकारों को हजारों बार सोचना पड़ता होगा। अब एक्ट्रेस भी कई सारी स्टीरियो टाइप चीजों को पछाड़ कर एक से बढ़कर एक एक्शन फिल्म, बोल्ड फिल्में कर रही हैं।
आज हम आपको ऐसी ही एक लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें इन एक्ट्रेस ने अपनी उम्र से आधे उम्र के एक्टर के साथ न सिर्फ काम किया बल्कि पर्दे पर बोल्ड सीन तक को फिल्माकर एक मैसेज पास किया है। इन फिल्मों में कम उम्र के एक्टर के साथ ज्यादा उम्र की महिला के रोमांस को बेहद खूबसूरती से फिल्माया गया हैं।
1- खिलाड़ियों के खिलाड़ी

25 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ में अक्षय कुमार के किरदार अक्षय और रेखा की किरदार माया के बीच प्रेम संबंधों को बेहद खूबसूरती से फिल्माया गया हैं। यहाँ तक कि इस फिल्म में अक्षय और रेखा के बीच कुछ इंटीमेट सीन भी फिल्माए गए हैं।
2- माया मेमसाहब

शाहरुख़ खान की फिल्म माया मेमसाहब में भी कम उम्र के लड़के को बड़ी उम्र की महिला से प्यार करते हुए दिखाया गया हैं।

3- दिल चाहता हैं
फिल्म दिल चाहता हैं में भी अक्षय खन्ना ने खुद से उम्र में काफी बड़ी डिंपल कपाड़िया के साथ रोमांस किया था। दिलचस्प बात ये हैं कि डिंपल ने अक्षय खन्ना के साथ उन्हें पिता विनोद खन्ना के साथ भी काम किया हैं।
4- लीला

2002 में रिलीज हुई फिल्म लीला में डिंपल ने अपने किरदार से खूब प्रसंशा हासिल की थी। फिल्म में इस किरदार की बेहद कम में शादी हो जाती हैं जिसके बाद उस महिला को कम उम्र से लड़के से प्यार हो जाता हैं।
5- वेक अप सिड

साल 2009 में अयान मुखर्जी के डायरेक्टर में बनी फिल्म ‘वेक अप सिड’ में खूब सुर्खियाँ बटौरी थी। इस फिल्म में रणबीर कपूर ने एक कम उम्र के युवा का किरदार निभाया था जोकि फिल्म में आयशा नाम की खुद से बड़ी लड़की से प्यार करने लगता हैं। फिल्म में आयशा का किरदार एक्ट्रेस कोंकणा सेन ने निभाया था।
6- अ स्वीटेबल बॉय

मीरा नायर की फिल्म अ स्वीटेबल बॉय में मान कपूर का ईशान खट्टर ने निभाया हैं। फिल्म में मान खुद से काफी बड़ी सईदा बाई से प्यार करने लगते हैं। फिल्म में सईदा का किरदार दिग्गज एक्ट्रेस तब्बू ने निभाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो