scriptसोनू सूद से लेकर कटरीना कैफ तक, इन सेलेब्स के घर पड़ चुकी है इनकम टैक्स की रेड, अपार दौलत के हैं मालिक | Bollywood Celebs Who Faced Raids by Income Tax Department | Patrika News

सोनू सूद से लेकर कटरीना कैफ तक, इन सेलेब्स के घर पड़ चुकी है इनकम टैक्स की रेड, अपार दौलत के हैं मालिक

Published: Sep 18, 2021 10:01:08 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड में कई ऐसे मशहूर स्टार्स है जिनके घर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के छापे पड़े हैं। सोनू सूद से लेकर तापसी पन्नू तक इन सेलेब्स के घर में हो चुकी है छापेमारी

Bollywood Celebs Who Faced Raids by Income Tax

Bollywood Celebs Who Faced Raids by Income Tax

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद इन दिनों अपने अभिनय की बजाय लोगों की मदद करने वाले मसीहा के तौर ज्यादा जाने जारहे हैं। लेकिन इन दिनों सोनू सूद के घर पर पड़े इनकमटैक्स की रेड से वे ज्यादा चर्चा में हैं। यह पहला मामला नहीं है जब किसी स्टार के यहां इनकटैक्स का छापा पड़ा है, इससे पहले भी बॉलीवुड के कई नमचीव हस्तियों के यहां इनकम टैक्स की रेड़ पड़ चुकी है।

taapsee.jpg

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू बॉलीवुड में जाना-पहचाना नाम है। तापसी पन्नू की कई प्रॉपर्टीज हैं जिन पर इनकम टैक्स का छापा पड़ चुका है। इताना ही नहीं उनके अलावा फिल्म निर्माता मधु मंटेना, अनुराग कश्यप और विकास बहल पर भी टेक्स में हेराफेरी का आरोप लग चुका है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने तो अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के 20 ठिकानों को चिन्हित किया था।

यह भी पढे़ें:-मर्लिन मुनरो की तरह बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां भी रात में बिना कपड़ों के सोना करती हैं पसंद.. वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

katrinakaif.jpg

कटरीना कैफ

अगर बात करें मशहूर एक्ट्रेस कटरीना कैफ की तो साल 2011 में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उनके घर और ऑफिस में छापा मारा था। कटरीना पर एडवरटाइजमेंट, विदेशी असाइनमेंट और गेस्ट अपीयरेंस से मिलने वाली इनकम को छिपाने का आरोप लगा था। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस पर इनकमटैक्स का छापा तब पड़ा था जब कटरीना अपने आय का ब्यौरा नहीं देना चाह रही थीं। लेकिन बाद में कटरीना ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खारिज कर दिया था।

pc33.jpg
प्रियंका चोपड़ा

साल 2011 में ही कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के यहां इनकम टैक्स का छापा पड़ा था उनमें एक प्रियंका चोपड़ा भी थीं प्रियंका के घर और दफ्तर में भी आय कर विभाग ने छापामारा था। रिपोर्ट्स के अनुसार, कहा गया था कि प्रियंका चोपड़ा के पास 6 करोड़ रुपए की छुपी हुई आय है। इसके साथ आयकर विभाग वालों को प्रियंका चोपड़ा के अलावा उनके पिता अशोक चोपड़ा और उनके असिस्टेंट चांद मिश्रा के पास से करीब 1.5 करोड़ रुपए की अन्य संपत्ति की डिटेल्स मिली थी जिसको लेकर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें
-

प्रियंका चोपड़ा से सोनम कपूर तक, इन एक्ट्रेस के बोल्ड आउटफिट की वजह से मचा था बवाल

sonu.jpg

सोनू सूद

इन स्टार्स के बीच अब सोनू सूद का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोनू सूद के मुंबई वाले घर से लेकर लखनऊ समेत 6 प्रॉपर्टीज पर छापेमारी की। इसे छापेमारी का नाम ना देकर, कर चोरी के की जांच का नाम दिया गया। यह छापा सोनू सूद के घर तब पड़ा जब दिल्ली कि आप सरकार ने सोनू सूद को अपने मेंटरशिप इनिशिएटिव के लिए चुना था। छापा पड़ने के बाद सोनू सूद की मदद के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आगे आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो