scriptशराब और ड्रग्स के एडिक्ट हो गए थे ये बॉलीवुड सेलेब्स, बर्बाद हो गई थी जिंदगी, ऐसे निकले बाहर | bollywood celebs who were edict of Drugs and wine | Patrika News

शराब और ड्रग्स के एडिक्ट हो गए थे ये बॉलीवुड सेलेब्स, बर्बाद हो गई थी जिंदगी, ऐसे निकले बाहर

locationमुंबईPublished: Aug 27, 2020 03:02:32 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

कंगना रनोत ने भी दावा किया है कि कि अगर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनएसबी) जांच शुरू कर दे तो, कई ए-लिस्टर बॉलीवुड कलाकार सलाखों के पीछे पहुंच जाएंगे। ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड सेलेब्स में नशे की लत को लेकर पहली बार मुद्दा उठा है।

शराब और ड्रग्स के एडिक्ट हो गए थे ये बॉलीवुड सेलेब्स, बर्बाद हो गई थी जिंदगी, ऐसे निकले बाहर

शराब और ड्रग्स के एडिक्ट हो गए थे ये बॉलीवुड सेलेब्स, बर्बाद हो गई थी जिंदगी, ऐसे निकले बाहर

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रोजाना नए—नए खुलासे हो रहे हैं। रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाए गए हैं कि वह ड्रग्स लेती थीं। साथ ही उन पर यह भी आरोप है कि वह सुशांत को भी चाय—कॉफी में ड्रग्स मिलाकर देती थीं। इसके बाद कंगना रनोत ने भी दावा किया है कि कि अगर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनएसबी) जांच शुरू कर दे तो, कई ए-लिस्टर बॉलीवुड कलाकार सलाखों के पीछे पहुंच जाएंगे। ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड सेलेब्स में नशे की लत को लेकर पहली बार मुद्दा उठा है। ऐसे कई सेलेब्स हैं जो पहले शराब आदि नशे के आदि रहे चुके हैं। इसका असर उनके कॅरियर पर भी पड़ा, लेकिन कई स्टार्स ने इस लत को छोड़ा और फिर से कमबैक किया।

संजय दत्त
बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के नशे के बारे में उनकी बायोपिक ‘संजू’ में भी दिखाया गया था। संजय शराब के साथ ड्रग्स के भी आदि हो गए थे। वह कई तरह के नशे करते थे। उनकी हालत देखकर एकबार तो डॉक्टर्स भी चौंक गए थे। इसका असर उनके कॅरियर के साथ—साथ निजी जिंदगी पर भी पड़ा। हालांकि संजय ने अपनी दृढ इच्छाशक्ति के बल पर यह सब छोड़ा और फिर से कमबैक किया।
शराब और ड्रग्स के एडिक्ट हो गए थे ये बॉलीवुड सेलेब्स, बर्बाद हो गई थी जिंदगी, ऐसे निकले बाहर
बॉबी देओल

अभिनेता ने हाल ही पत्रिका के साथ इंटरव्यू में अपने बुरे दौर के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि जब उनका कॅरियर सही नहीं चल रहा था तो उन्होंने शराब को अपना साथी बना लिया था। बॉबी ने कहा था कि काश! उन्होंने वो तीन साल खराब ना किए होते। हालांकि बॉबी इससे बाहर निकले और फिर से अपने कॅरियर पर ध्यान दिया। अब उनके पास प्रोजेक्ट्स की कोई कमी नहीं है।
पूजा भट्ट—कपिल शर्मा

90 के दौर में पूजा भट्ट बॉलीवुड की लोकप्रिय एक्ट्रेस थीं। उन्होंने बताया था कि वे शराब की एडिक्ट हो चुकी थीं। हालांकि पिता के एक मैसेज के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह इस लत के चलते काफी कुछ खो रही हैं और उन्होंने शराब छोड़ दी थी। मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के सिर भी सफलता जब सिर चढ़कर बोलने लगी थी तो उन्हें भी शराब की लत लग गई थी। इसकी वजह से उन्हें भी बुरा दौर देखना पड़ा। उनकी पॉपुलैरिटी कम हो गई थी। शो भी बंद करना पड़ा था। हालांकि अब उन्होंने यह लत छोड़ दी और फिर से कमबैक किया।
शराब और ड्रग्स के एडिक्ट हो गए थे ये बॉलीवुड सेलेब्स, बर्बाद हो गई थी जिंदगी, ऐसे निकले बाहर
हनी सिंह—फरदीन खान

सिंगर और रैपर हनी सिंह ने भी नशे की लत की वजह से बुरा दौर देखा। एक दौर ऐसा था जब हर तरफ हनी सिंह के गाने बजते सुनाई देते थे। सफलता उनके सिर चढ़कर बोलने लगी थी और वे ड्रग्स और शराब के एडिक्ट हो गए थे। हालांकि हनी सिंह ड्रग्स से जंग जीतकर वापसी कर चुके हैं और अपने म्यूजिक कॅरियर पर ध्यान दे रहे हैं। 5 मई 2001 में कोकीन रखने के लिए फरदीन खान को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने जेल में 5 दिन बिताए थे। बाद उन्हें में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। फरदीन को जेल से सीधा रिहैब्लिटेशन सेंटर भेजा गया था।
करण जौहर की पार्टी पर हुआ था हंगामा

पिछले वर्ष फिल्ममेकर करण जौहर ने घर पर एक पार्टी का आयोजन किया था। इस पार्टी में दीपिका, रणबीर कपूर, वरुण धवन, विक्की कौशल, अर्जुन कपूर, मलाइका अरोड़ा, शाहिद कपूर सहित कई सेलेब्स शामिल हुए थे। इस पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद अकाली दल के विधायक मनजिंदर एस. सिरसा ने आरोप लगाया था कि पार्टी में सितारे ‘ड्रग्स के असर’ में थे। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने भी सेलेब्स पर ड्रग्स लेने का आरोप लगाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो