scriptAdipurush: छोटे स्पाइक हेयर्स, लंबी दाढ़ी में ‘रावण’ को देख लोगों ने बताया ‘आतंकी औरंगजेब’, फिल्म के बायकॉट की उठी मांग | boycott adipurush trends on social media after saif ali khan looks as aurangzeb in the film | Patrika News

Adipurush: छोटे स्पाइक हेयर्स, लंबी दाढ़ी में ‘रावण’ को देख लोगों ने बताया ‘आतंकी औरंगजेब’, फिल्म के बायकॉट की उठी मांग

Published: Oct 04, 2022 09:38:11 am

Submitted by:

Shweta Bajpai

लंबे समय से प्रभास की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ की चर्चा हो रही है। फिल्म को लेकर खासा बज देखने को मिल रहा है। अब फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया गया है, जिसके बाद बवाल मचा हुआ है। फिल्म में राम के लुक की तुलना लोग खिलजी से कर रहे हैं।

 boycott adipurush trends on social media after saif ali khan looks as aurangzeb in the film

boycott adipurush trends on social media after saif ali khan looks as aurangzeb in the film

लंबे समय से प्रभास की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ की चर्चा हो रही है। फिल्म को लेकर खासा बज देखने को मिल रहा है। अब फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया गया है, जिसके बाद बवाल मचा हुआ है। फिल्म में राम के लुक की तुलना लोग खिलजी से कर रहे हैं। टीजर को लेकर फिल्म मेकर्स को ट्रोल किया जा रहा है। टीजर के आने के साथ इसकी आलोचना भी होने लगी है।
सैफ अली खान के रावण के लुक को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है। सैफ को देख ट्रोलर्स का कहना है कि वे रावण नहीं अलाउद्दीन खिलजी ज्यादा लग रहे हैं। फिल्म आदिपुरुष के टीजर में रावण को हेयर कट में दिखाया गया है जो भी काफी अजीब लग रहा है।

सैफ के किरदार लंकेश रावण के लुक को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया जा रहा और इसकी तुलना औरंगजेब और अलाउद्दीन खिलजी से की जा रही है। सोशल मीडिया पर काफी आलोचना के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा ने फिल्म में सैफ अली खान के लुक की निंदा की है।

यह भी पढ़ें

एयरपोर्ट पर ‘राम’ को देख भावुक हो गई बुजुर्ग महिला

https://twitter.com/hashtag/AdipurushTeaser?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/DisappointingAdipurish?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने कहा, ‘भगवान शिव के भक्त लंकापति रावण की भूमिका में सैफ अली खान का ऐसे चित्रण किया गया है जैसे वह आतंकी खिलजी, चंगेज खान या औरंगजेब है। न तो शिवभक्त लंकेश के माथे पर तिलक है और न त्रिपुंड। हमारे पौराणिक चरित्रों के साथ ऐसा खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

आदिपुरुष के टीजर को देख कर कुछ लोग फिल्म के मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं पर ठेस पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं। तो कुछ का मानना है कि यह टीजर किसी कार्टून फिल्म जैसा नजर आ रहा है। टीजर रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर बॉयकॉट आदिपुरुष ट्रेंड कर रहा है।
https://twitter.com/hashtag/DisappointingAdipurish?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
छोटे स्पाइक हेयर्स, लंबी दाढ़ी, आंखों में काजल लगाए सैफ अली खान को देख एक यूजर ने लिखा- सच में? क्या रावण का नाम बदलकर रिजवान करने वाले हैं? ऐसे दाढ़ी को कौन स्टाइलिंग देता है? जावेद हबीब? इन्होंन सैफ अली खान को अलाउद्दीन खिलजी बना दिया है। एक यूजर के मुताबिक, सैफ अली खान ने ही रावण को मुगल स्टाइल देने का आइडिया दिया होगा। सैफ का लुक देखने के बाद यूजर लिखता है- क्या ये मजाक है? ये पूरी तरह से निराशाजनक है।
https://twitter.com/hashtag/BoycottAadipurush?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
केवल सैफ अली खान के लुक पर ही नहीं बल्कि कृति सैनन के सीता के लुक पर भी काफी लोग आपत्ति जता रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘कृति सैनन का इतना मॉर्डन फेस है क्या इन्हें कोई सीता के तौर पर सोच भी सकता है? यह किरदारों के हिसाब से बिल्कुल गलत कास्टिंग की गई है।’

फिल्म का बजट 500 करोड़ बताया जा रहा है। 12 जनवरी 2023 को ‘आदिपुरुष’ सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में प्रभास ने भगवान राम की, कृति सैनन ने सीता की और सैफ अली खान ने लंकेश रावण की भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें

सलमान खान ने प्रोड्यूसर से किया ‘मिसबिहेव’ !

https://youtu.be/jF5rJAXUY4A
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो