scriptCelebrities who got married on Valentine's Day | इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा | Patrika News

इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा

'वैलेंटाइन डे' सभी प्यार करने वालों के लिए एक बेहद ख़ास दिन होता है और अपने प्यार से शादी करने के लिए इससे बेहतर दिन और क्या हो सकता है। बॉलीवुड के कुछ ऐसे जाने-माने स्टार्स हैं जिन्होंने अपने वैलेंटाइन डे और भी खास बनाया इसी दिन शादी करके।

Updated: February 14, 2022 04:05:57 pm

वैलेंटाइन डे यानी की 14 फरवरी की तारीख प्यार करने वालों के लिए बहुत ही स्पेशल होती है। इस दिन लोग अपने हाल-ए-दिस को बयां करते हैं। मगर कुछ लोग इस दिन को खास बनाने के लिए सिर्फ प्यार का इजहार ही नहीं करते बल्कि इस दिन सात जन्मों के साथ का वादा भी करते हैं। ऐसे ही कुछ स्टार कपल्स इस लिस्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं।
इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा
इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा
आज हम उन स्टार कपल्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने वैलेंटाइन डे के दिन हमेशा के लिए एक दूसरे का हाथ थामा है।

arshad_warsi_and_maria_goretti.jpg
अरशद वारसी-मार‍िया गोरेट्टी


अरशद और मारिया की पहली मुलाकात 1991 में कॉलेज के एक डांस फेस्टिवल में हुई थी। जिसके बाद 8 साल तक वे एक-दूसरे को डेट करते रहे और फिर 14 फरवरी 1999 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ने ईसाई और मुस्लिम दोनों रीति रिवाज से शादी की थी। इनका एक बेटा और एक बेटी भी है।

ruslaan_mumtaz_and_nirali_mehta.jpg
रुसलान मुमताज-निराली मेहता


टेलिविज़न शो 'कहता है दिल जी ले ज़रा' से मशहूर हुए रुस्लान की निराली से पहली मुलाकात श्यामक डावर डांस क्लासेज़ में हुई थी। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत वहीं से ही हो गई थी। जिसके बाद दोनों एक-दूसरे को काफी सालों तक डेट करते रहे और फिर 14 फरवरी 2014 में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। हालांकि, उसी साल 2 मार्च को उन्होंने गुजराती ट्रेडिशन से दुबारा शादी भी रचाई थी।

sanjay_dutt_and_rhea_pillai.jpg
संजय दत्त-रिया पिल्लई


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में संजय बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त ने 14 फरवरी 1998 में अपनी लॉंग टाइम गर्लफ्रेंड रही रिया से चुपके से मुंबई के एक मंदिर में शादी कर ली थी, जो कि बाद में काफी सुर्खियों में भी रही। लेकिन अफसोस कि कुछ सालों बाद ही दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया था। जहां अब संजय ने मान्यता से शादी कर ली तो वहीं रिया ने टेन‍िस स्टार लिएंडर पेस को डेट किया पर जल्द ही वे भी अलग हो गए।

ram_kapoor_and_gautami_gadgil.jpg
राम कपूर-गौतमी गाडग‍िल


'बड़े अच्छे लगते हैं' जैसे पॉपुलिर और रोमांटिक टीवी शो में काम कर चुके राम कपूर और गौतमी गाडगिल ने 14 फरवरी 2003 को शादी की थी। काम करते हुए सेट पर दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। कुछ सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी की थी। जिसके बाद उनके दो बच्चे सिया और अक्स हैं।

raj_kaushal_and_mandira_bedi.jpg
मंद‍िरा बेदी-राज कौशल


टीवी की मशहूर एक्टर और होस्ट मंदिरा बेदी ने 1999 में बॉलीवुड डायरेक्ट राज कौशल से शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात एक शो के ऑडिशन के दौरान हुई थी। जहां पर दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। कई सालों तक डेट करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। राज और मंदिरा के दो बच्चे भी हैं। उन्होंने एक बेटी गोद ली थी। अब राज इस दुनिया में नहीं रहे, जिसके बाद से मंदिरा पूरी तरह से टूट गई थीं। अब वो खुद को संभाल रही हैं और जिंदगी में आगे बढ़ रही हैं। बता दें, कि मंदिरा शांति, CID और फियर फेक्टर जैसे कई पॉपुलर शोज़ कर चुंकी हैं। इसके साथ ही वो पहली महिला थी जिन्होंने क्रिकेट में कमेंट्री की थी।

यह भी पढ़ें

फिल्म पुष्पा के गाने श्रीवल्ली का आया भोजपुरी वर्जन, फैंस बोले - 'ई है असल फायर'


यह भी पढ़े: राखी सावंत ने किया कंगना रनौत को चैलेंज, कहा दम है तो एक साल 'लॉक अप' चलाकर दिखाओ, पानी में रहकर मगरमच्छ को अपना बैरी मत बनाओ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखलाJammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाGujarat Assembly Elections: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?शुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.