scriptइन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा | Celebrities who got married on Valentine's Day | Patrika News
बॉलीवुड

इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा

‘वैलेंटाइन डे’ सभी प्यार करने वालों के लिए एक बेहद ख़ास दिन होता है और अपने प्यार से शादी करने के लिए इससे बेहतर दिन और क्या हो सकता है। बॉलीवुड के कुछ ऐसे जाने-माने स्टार्स हैं जिन्होंने अपने वैलेंटाइन डे और भी खास बनाया इसी दिन शादी करके।

Feb 14, 2022 / 04:05 pm

Archana Keshri

इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा

इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा

वैलेंटाइन डे यानी की 14 फरवरी की तारीख प्यार करने वालों के लिए बहुत ही स्पेशल होती है। इस दिन लोग अपने हाल-ए-दिस को बयां करते हैं। मगर कुछ लोग इस दिन को खास बनाने के लिए सिर्फ प्यार का इजहार ही नहीं करते बल्कि इस दिन सात जन्मों के साथ का वादा भी करते हैं। ऐसे ही कुछ स्टार कपल्स इस लिस्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं।
आज हम उन स्टार कपल्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने वैलेंटाइन डे के दिन हमेशा के लिए एक दूसरे का हाथ थामा है।

arshad_warsi_and_maria_goretti.jpg

अरशद वारसी-मार‍िया गोरेट्टी


अरशद और मारिया की पहली मुलाकात 1991 में कॉलेज के एक डांस फेस्टिवल में हुई थी। जिसके बाद 8 साल तक वे एक-दूसरे को डेट करते रहे और फिर 14 फरवरी 1999 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ने ईसाई और मुस्लिम दोनों रीति रिवाज से शादी की थी। इनका एक बेटा और एक बेटी भी है।

ruslaan_mumtaz_and_nirali_mehta.jpg

रुसलान मुमताज-निराली मेहता


टेलिविज़न शो ‘कहता है दिल जी ले ज़रा’ से मशहूर हुए रुस्लान की निराली से पहली मुलाकात श्यामक डावर डांस क्लासेज़ में हुई थी। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत वहीं से ही हो गई थी। जिसके बाद दोनों एक-दूसरे को काफी सालों तक डेट करते रहे और फिर 14 फरवरी 2014 में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। हालांकि, उसी साल 2 मार्च को उन्होंने गुजराती ट्रेडिशन से दुबारा शादी भी रचाई थी।

sanjay_dutt_and_rhea_pillai.jpg

संजय दत्त-रिया पिल्लई


बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में संजय बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त ने 14 फरवरी 1998 में अपनी लॉंग टाइम गर्लफ्रेंड रही रिया से चुपके से मुंबई के एक मंदिर में शादी कर ली थी, जो कि बाद में काफी सुर्खियों में भी रही। लेकिन अफसोस कि कुछ सालों बाद ही दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया था। जहां अब संजय ने मान्यता से शादी कर ली तो वहीं रिया ने टेन‍िस स्टार लिएंडर पेस को डेट किया पर जल्द ही वे भी अलग हो गए।

ram_kapoor_and_gautami_gadgil.jpg

राम कपूर-गौतमी गाडग‍िल


‘बड़े अच्छे लगते हैं’ जैसे पॉपुलिर और रोमांटिक टीवी शो में काम कर चुके राम कपूर और गौतमी गाडगिल ने 14 फरवरी 2003 को शादी की थी। काम करते हुए सेट पर दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। कुछ सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी की थी। जिसके बाद उनके दो बच्चे सिया और अक्स हैं।

raj_kaushal_and_mandira_bedi.jpg

मंद‍िरा बेदी-राज कौशल


टीवी की मशहूर एक्टर और होस्ट मंदिरा बेदी ने 1999 में बॉलीवुड डायरेक्ट राज कौशल से शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात एक शो के ऑडिशन के दौरान हुई थी। जहां पर दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। कई सालों तक डेट करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। राज और मंदिरा के दो बच्चे भी हैं। उन्होंने एक बेटी गोद ली थी। अब राज इस दुनिया में नहीं रहे, जिसके बाद से मंदिरा पूरी तरह से टूट गई थीं। अब वो खुद को संभाल रही हैं और जिंदगी में आगे बढ़ रही हैं। बता दें, कि मंदिरा शांति, CID और फियर फेक्टर जैसे कई पॉपुलर शोज़ कर चुंकी हैं। इसके साथ ही वो पहली महिला थी जिन्होंने क्रिकेट में कमेंट्री की थी।

यह भी पढ़ें

फिल्म पुष्पा के गाने श्रीवल्ली का आया भोजपुरी वर्जन, फैंस बोले – ‘ई है असल फायर’


यह भी पढ़े: राखी सावंत ने किया कंगना रनौत को चैलेंज, कहा दम है तो एक साल ‘लॉक अप’ चलाकर दिखाओ, पानी में रहकर मगरमच्छ को अपना बैरी मत बनाओ

Home / Entertainment / Bollywood / इन स्टार्स ने की थी वेलेंटाइन डे पर शादी, प्यार का इजहार करने के साथ किया सात जन्मों का वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो