15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर, बॉलीवुड की ये बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार!

By: Sunita Adhikari
| Published: 01 Oct 2020, 10:22 AM IST
15 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाघर, बॉलीवुड की ये बड़ी फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार!
Bollywood Movies

  • 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलेंगे। लेकिन इसके लिए कुछ नियम भी बनाए गए हैं। जैसे सिर्फ 50 प्रतिशत सीटों पर ही लोग बैठाए जाएंगे। बिना मास्क लगाए लोगों को सिनेमा हॉल के अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी।

नई दिल्ली: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के कारण सिनेमाघरों पर कई महीनों से ताला लगा हुआ है। कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी भी बरकरार है लेकिन अनलॉक 5 में केंद्र सरकार ने सिनेमाघरों, थियेटरों को खोलने का फैसला किया है। 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खुलेंगे। लेकिन इसके लिए कुछ नियम भी बनाए गए हैं। जैसे सिर्फ 50 प्रतिशत सीटों पर ही लोग बैठाए जाएंगे। बिना मास्क लगाए लोगों को सिनेमा हॉल के अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी।

ड्रग्स केस में Deepika Padukone के साथ काम कर चुके तीन एक्टर्स को एनसीबी भेज सकती है समन

मार्च महीने से सिनेमाघर बंद थे। जिसके बाद से बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में रिलीज नहीं हो पाई हैं। कुछ निर्माताओं ने ओटीटी पर अपनी फिल्में रिलीज करने का फैसला लिया लेकिन कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो सिनेमा घर खुलने का इंतजार कर रही थीं। इसमें अक्षय कुमार, रणवीर सिंह से लेकर वरुण धवन की फिल्म शामिल है।

1. सूर्यवंशी
इस फिल्म को रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया है। इसमें अक्षय कुमार और कटरीना कैफ लीड रोल में दिखाई देंगे। इसके साथ ही एक्टर अजय देवगन का भी इसमें अहम रोल है। पहले यह फिल्म मार्च में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट को टाल दिया था। वहीं फिल्म निर्माताओं द्वारा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी फिल्म को रिलीज करने को लेकर विचार किया जा रहा था।

2. 83
रणवीर सिंह स्टारर '83' भी 2020 की गर्मियों में रिलीज़ होने वाली थी। यह फिल्म 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव के अंडर विश्व कप जीत पर बनी है। फिल्म में कपिल देव के रोल में रणवीर सिंह नजर आएंगे। वहीं, उनकी पत्नी रोमी देव के किरदार में दीपिका पादुकोण दिखाई देंगी। यह कबीर खान द्वारा निर्देशित है।

3. कुली नंबर 1
'कुली नंबर 1' की शूटिंग का काम पूरा हो चुका है लेकिन रिलीज डेट की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। फिल्म में वरुण धवन और सारा अली खान लीड रोल में हैं। वरुण धवन के पिता डेविड धवन फिल्म के निर्देशक हैं। यह फिल्म 90 के दशक की गोविंदा और करिश्मा कपूर की फिल्म की रीमेक है। केदारनाथ, सिम्बा और लव आज कल के बाद सारा की यह चौथी फिल्म होगी। हालांकि ड्रग केस में एक्ट्रेस का नाम आने के बाद से ही फिल्म को बायकॉट करने की भी मांग उठ रही है।

Ranveer Singh
Show More