scriptबॉलीवुड में छाया मातम, एक और दिग्गज हस्ती की मौत, पैसे-पैसे के लिए थे मोहताज ‌ | Cinematographer Baidyanath Basak passes away at 96 | Patrika News

बॉलीवुड में छाया मातम, एक और दिग्गज हस्ती की मौत, पैसे-पैसे के लिए थे मोहताज ‌

locationमुंबईPublished: Jun 06, 2020 10:33:19 am

किराए के घर में रहते थे बैद्यनाथ बसाक, कोरोना के चलते अस्पताल में नहीं करा सके अस्पताल में भर्ती…
 

Baidyanath basak died at 96

Baidyanath basak died at 96,Baidyanath basak died at 96,Baidyanath basak died at 96

कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के बीच 29 अप्रैल से बॉलीवुड में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है एक के बाद एक अब तक पिछले 36 दिनों में 20 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। अब राज कपूर की फिल्म ‘बूट पॉलिश’ 1954 में सहायक कैमरामैन के तौर पर काम कर चुके बैद्यनाथ बसाक ( baidyanath basak ) का 96 साल की उम्र में निधन हो गया।

Baidyanath basak died at 96

उनके पोते राकेश बसाक ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। बैद्यनाथ बसाक की माली हालत ऐसी थी कि वह आर्थिक संकट से जूझ रहे थे। बीते कई वर्षो से अपने परिवार के साथ बसाक किराए के घर में रहने पर मजबूर थे। वह बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। राकेश ने बताया कि 4 दिन पहले लकवा मार जाने की वजह की वजह से उनका एक हाथ और एक पैर बेकार हो गया था।

 

Baidyanath basak died at 96

राकेश ने बताया कि बीमारी के बाद भी कोरोना की वजह से उन्हें किसी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जा सका था। बसाक ने मनोज कुमार की फिल्म ‘हरियाली और रास्ता’ और ‘कितने दूर कितने पास’ में भी कैमरामैन के तौर पर काम किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो